Home /News /nation /

DU Admission: एडमिशन प्रक्रिया के पहले दिन करीब 43 फीसदी स्‍टूडेंट्स ने किए आवेदन, जानें कितने हुए स्‍वीकृत

DU Admission: एडमिशन प्रक्रिया के पहले दिन करीब 43 फीसदी स्‍टूडेंट्स ने किए आवेदन, जानें कितने हुए स्‍वीकृत

पहले दिन 2286 अप्‍लीकेशन  स्‍वीकृति की गई हैं .

पहले दिन 2286 अप्‍लीकेशन स्‍वीकृति की गई हैं .

DU Admission Process- दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में यूजी कोर्सेस (UG courses) में एडमिशन प्रकिया के पहले दिन करीब 43 फीसदी स्‍टूडेंट्स ने आवेदन कर दिया है. इसमें से 2286 अप्‍लीकेशन स्‍वीकृति की गई हैं और 795 स्‍टूडेंट्स की फीस भी पहले दिन जमा हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में यूजी कोर्सेस (UG courses) की पहली कट ऑफ (cut off list) जारी होने के बाद बाद पहले दिन करीब 43 फीसदी स्‍टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए आवेदन कर दिया है. सुबह 10 बजे पोर्टल खुला था और शाम होते होते कुल 30554 स्‍टूडेट्स ने आवेदन किया है. जल्‍द ही इन्‍हें वेरीफाई कर फीस जमा करने का लिंक भेज दिया जाएगा. डीयू एडमिशन कमेटी की पिंकी शर्मा के अनुसार पहले दिन विभिन्‍न कॉलेजों ने स्‍टूडेंट्स के डाक्‍यूमेंट्स वेरीफाई कर 2286 अप्‍लीकेशन को स्‍वीकृति प्रदान कर दी है. इसके साथ ही, 795 स्‍टूडेंट्स की फीस भी पहले दिन जमा हो गई है. पिंकी शर्मा ने बताया कि पहले दिन एडमिशन प्रक्रिया बिल्‍कुल सामान्‍य रही, किसी भी कॉलेज में समस्‍या नहीं आई है. दिल्‍ली यूनिवर्सिटी यूजी कोर्सेस के लिए करीब 70000 सीटें हैं.

    स्‍टूडेंट्स को सुझाव

    डीयू प्रशासन ने स्‍टूडेंट्स को सुझाव दिया कि एडमिशन प्रक्रिया पूरी करते समय पूरी सावधानी बरतें. अगर स्‍टूडेंट्स ने बार कैंसिल कर दिया तो दोबारा आप इस कटआफ के लिए अप्‍लाई नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा एक ही कॉलेज सेलेक्‍ट करने का विकल्‍प होगा. इसलिए सोच समझकर ही कॉलेज का चुनाव करें. आवेदन अगर वर्किंग ऑवर के बाद में करते हैं तो संबंधित कॉलेज में एडमिशन संबंधी प्रोसेस अगले दिन होगा. इसलिए कोशिश करें कि वकिंग ऑवर में प्रोसेस करें.
    यूजी कोर्सेस के लिए 435444 रजिस्‍ट्रेशन हुए

    दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में अंडरग्रेजुएट कोर्सेंस के लिए 435444 रजिस्‍ट्रेशन हुए हैं. कुल हुए रजिस्‍ट्रेशन में 165574 स्‍टूडेंट्स सामान्‍य श्रेणी के हैं. इनमे से 94921 लड़कियों और 70653 लड़कों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है.

    Tags: Delhi University, DU

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर