लाइव टीवी

प्रोफेसर ने की इमरान खान की तारीफ, ABVP वर्कर्स ने पुलिस के सामने घुटनों के बल मंगवाई माफी

News18Hindi
Updated: March 4, 2019, 9:07 AM IST
प्रोफेसर ने की इमरान खान की तारीफ, ABVP वर्कर्स ने पुलिस के सामने घुटनों के बल मंगवाई माफी
प्रोफेसर ने की इमरान खान की तारीफ, पुलिस के सामने ABVP कार्यकर्ताओं ने घुटनों के बल मंगवाई माफी

कर्नाटक के विजयपुरा के वचना पितामह डॉ पीजी हलाकटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की घटना.

  • Share this:
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में एक प्रोफेसर को घुटनों के बल माफी मांगने को मजबूर कर दिया. 'इंडिया टुडे' के मुताबिक ये घटना कर्नाटक के विजयपुरा के वचना पितामह डॉ. पीजी हलाकटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हुई. प्रोफेसर पर आरोप है कि उसने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफ की थी.

कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर संदीप वाथर ने सोशल मीडिया में लिखी पोस्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रशंसा की. उन्होंने देश में युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार पर सवाल उठाया. दूसरे पोस्ट में उन्होंने तनाव को बढ़ाने और युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए 'भक्तों' पर निशाना साधा.

प्रोफेसर की इस पोस्ट से एबीवीपी के कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने प्रोफेसर संदीप वाथर को घुटनों के बल पर माफी मांगने के लिए मजबूर किया. जब प्रोफेसर के साथ ये घटना घटी तो उस वक्त मौके पर पुलिस कॉन्स्टेबल भी मौजूद था.

प्रोफेसर के साथ इस हरकत के बाद अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं घटना पर टिप्पणी करते हुए कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर वीपी हुग्गी ने कहा है कि प्रोफेसर वाथर को अभी निलंबित नहीं किया गया है और मंगलवार को कॉलेज के दोबारा खुलने पर आदेश जारी किया जाएगा. ऐसा पहली बार नहीं है जब एबीवीपी ने किसी कॉलेज के प्रोफेसर के साथ इस तरह की बदतमीजी की हो. पिछले साल मध्य प्रदेश के एक कॉलेज के प्रोफेसर को एक एबीवीपी कार्यकर्ता का पैर छूकर माफी मांगनी पड़ी थी क्योंकि उन्होंने उन्हें राष्ट्रवादी नारे लगाने से रोक दिया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2019, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर