फेक ट्वीट के झांसे में आईं मधु किश्वर, GoT की आर्या स्टार्क को बताया 'ब्लाइंड कश्मीरी गर्ल'

मधु किश्वर के इस ट्वीट पर कई लोगों ने जमकर मज़े लिए.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:18 AM IST
फेक ट्वीट के झांसे में आईं मधु किश्वर, GoT की आर्या स्टार्क को बताया 'ब्लाइंड कश्मीरी गर्ल'
ये'गेम ऑफ थ्रोन्स' की एक लोकप्रिय किरदार आर्या स्टार्क है. जिसे अभिनेत्री मैसी विलियम्स ने निभाया है.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 10:18 AM IST
अगर इंटरनेट पर कुछ मौजूद है तो इसका ये मतलब नहीं वो सही ही होगा. ज्यादातर लोग इंटरनेट पर घूम रहीं चीजों की जांच तक नहीं करते और उसपर यकीन कर उसे शेयर करत देते हैं. भारत की जानी-मानी रायटर मधु किश्वर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. मधु किश्वर ने ट्विटर पर ऐसा ही एक पोस्ट शेयर किया, जो कि एक पैरोडी अकाउंट से पोस्ट हुई थी. इस पोस्ट को शेयर करते हुए उनके मन में थोड़ा संदेह भी था, तभी उन्होंने अपने ट्वीट में फैक्ट चेकर को भी टैग किया हुआ था. लेकिन उनका संदेह ये था कि विक्टिम असली है या नहीं. जिस लड़की की तस्वीर को पैलट गन का शिकार हुई अंधी कश्मीरी लड़की बताया जा रहा था वो कोई और नहीं बल्कि 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की एक लोकप्रिय किरदार आर्या स्टार्क है. जिसे अभिनेत्री मैसी विलियम्स ने निभाया है. मैसी का कश्मीर से कोई दूर-दूर का नाता नहीं है.

 


Loading...

इस पैरोडी अकाउंट से हुए ट्वीट में लिखा है, ये कश्मीरी लड़की जो पैलेट गन की चपेट में आने के बाद अंधी हो गई थी, उसके भाइयों, पिता और मां को बेरहमी से मार दिया गया था, अब श्रीनगर की सड़क पर भीख मांग रही है. मानवता कहां है?

 



इसे रिट्वीट करते हुए मधु किश्वर ने लिखा - ये बहुत फिल्मी लग रहा है, चाहूंगी कि @FactCheckIndia इसकी जांच करे कि क्या ये असली विक्टिम है भी या नहीं. गरीब और कमजोर लोगों के लिए जकात फंड्स का इस्तेमाल कयों नहीं किया जाता है?

पहली बात तो यह है कि ट्वीट जिस अकाउंट से किया गया है वो पैरोडी अकाउंट है. डीपी में पाकिस्तान का झंडा लगा रखा है. बस डीपी भर से मधु किश्वर को लगा कि ये एक सिरियस ट्वीट है. और वो उसका उसका रिप्लाय देने लगी, जबकि उस उकाउंट ने उसने मजाक के लहजे में ट्वीट किया था और संभवत: उस पैरोडी अकाउंट कोई भारतीय ही चलाता है. उस अकाउंट पर आपको पाकिस्तान सरकार के खिलाफ कई कटाक्ष दिख जाएंगे. बाकी ट्विटर यूजर्स ने भी इस मामले पर मजे लेते दिखाई दिए.

 









अप्रैल में प्रसारित हुए 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के अंतिम सीज़न ने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिए, और अकेले इसके फाइनल एपिसोड में 17.4 मिलियन से अधिक दर्शकों ये पसंद आया था.

ये भी पढ़ें: 

संविधान की प्रति फाड़ने वाले पीडीपी नेताओं की छीनी जा सकती है नागरिकता

महबूबा और उमर को सुरक्षा कारणों के मद्देनजर एहतियातन हिरासत में लिया
First published: August 6, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...