लाइव टीवी

RTI से बड़ा खुलासा- दिल्ली के सीएम और डिप्टी सीएम के इलाज पर खर्च हुए 25 लाख रुपये

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 7:28 PM IST
RTI से बड़ा खुलासा- दिल्ली के सीएम और डिप्टी सीएम के इलाज पर खर्च हुए 25 लाख रुपये
इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह गंदी राजनीति हो रही है. (फाइल फोटो)

मंत्रियों (Ministers) और उनके परिवार के कुल इलाज का खर्च 35 लाख रुपये, अब गरमाई राजधानी की राजनीति (Pollitics), विपक्ष ने बोला हमला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 7:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है. इस बार एक आरटीआई (RTI) का जवाब सामने आने के बाद यह हलचल मची है. आरटीआई के जरिए एक आंकड़ा सामने आया है जो बता रहा है कि 4 सालों में दिल्ली के सीएम (Chief Minister), डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister) और अन्य कैबिनेट मंत्रियों व उनके परिवार (Family) के इलाज (Medical Treatment) में कितनी रकम खर्च हुई है. जानकारी के अनुसार इस अंतराल में सरकारी खजाने से 35 लाख रुपये से ज्‍यादा की रकम खर्च हुई है. इसमें भी बड़ी बात यह है कि 25 लाख रुपये की रकम तो सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और उनके परिवार के इलाज में खर्च की गई है.

बीजेपी ने किया खुलासा
इस संबंध में बीजेपी ने खुलासा किया है. बीजेपी ने एक आरटीआई के जवाब को सार्वजनिक कर बताया है कि चार साल के अंतराल में दिल्ली सरकार के मुखिया और अन्य मंत्रियों के इलाज में कितना सरकारी खजाने का खर्च किया गया है. बीजेपी ने ट्वीट कर खुलासा किया है कि 2015 में सत्ता संभालने के बाद से अरविंद केजरीवाल और उनके परिवार का निजी अस्पतालों व दवाइयों में किया गया कुल खर्च 12,18,027 रुपये है, जो सामान्य प्रशासनिक विभाग, दिल्ली सरकार ने चुकाया है.


Loading...

सिसोदिया एक कदम आगे
वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व उनके परिवार का इलाज पर खर्च 13,25,329 रुपये है. वहीं मंत्री गोपाल राय ने 7,22,558 रुपये और इमरान खान व उनके परिवार का इलाज और दवाइयों पर खर्च करीब 2,46,748 रुपये है.



सिरसा ने कहा-मोहल्ला क्लीनिक सिर्फ हो हल्ला?
आरटीआई का खुलासा होने के बाद अकाली दल के नेता और राजौरी गार्डन से विधायक मंजींदर सिंह सिरसा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने परिवार और अपना इलाज बाहरी अस्पतालों से करवाया. केजरीवाल के मंत्रियों ने भी ऐसा ही किया, तो क्या ये मोहल्ला ‌क्लीनिक क्या सिर्फ हो हल्ला करने के लिए बनवाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आखिर आप सरकार के नेताओं को ऐसी कौन सी बीमारी है जिसका इलाज दिल्ली में नहीं मिला रहा है.



बचते दिखे केजरीवाल
जब इस संबंध में केजरीवाल से संपर्क किया गया और पूछा गया तो वह ज्यादा कुछ नहीं बोले. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि यह गंदी राजनीति हो रही है.

ये भी पढ़ेंः बंद है दिल्ली! कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से ठगे 90,000 रुपए, जानिए मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...