होम /न्यूज /राष्ट्र /भाजपा-संघ की सोच के अनुसार आदिवासियों को नहीं मिलनी चाहिए शिक्षा: राहुल गांधी

भाजपा-संघ की सोच के अनुसार आदिवासियों को नहीं मिलनी चाहिए शिक्षा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने कहा, एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकना लक्ष्य को हासिल करने के लिए गलत तरीके ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की ओर से वित्तीय मदद बंद होने के बाद अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 60 लाख रुपये की छात्रवृत्ति अटक जाने का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्ट के मद्देनजर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारत को लेकर भाजपा तथा आरएसएस की सोच के अनुसार शिक्षा तक आदिवासियों और दलितों की पहुंच नहीं होनी चाहिए.

    गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, भारत को लेकर भाजपा/आरएसएस की सोच के अनुसार, आदिवासियों और दलितों की शिक्षा तक पहुंच नहीं होनी चाहिए. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकना लक्ष्य को हासिल करने के लिए गलत तरीके को भी सही साबित करने का उनका तरीका है.

    इसे भी पढ़ें :- राहुल का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- देश की नींव को कमजोर करने वाले हैं नए कृषि कानून

    उन्होंने इसके साथ ही संबंधित मीडिया रिपोर्ट भी संलग्न की, जिसमें कहा गया है कि कक्षा 11वीं और 12वीं के अनुसूचित जाति के 60 लाख से अधिक छात्रों की मदद करने वाली केंद्र सरकार की एक अहम योजना, राज्यों को केंद्र से मिलने वाली वित्तीय मदद 2017 के एक फॉर्मूले के तहत बंद हो जाने के बाद 14 से अधिक राज्यों में लगभग बंद हो चुकी है.

    Tags: BJP, Congress, Rahul gandhi, RSS, Scholarships

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें