नन से रेप के आरोपी बिशप ने कहा, 'मैं निर्दोष, मुझे फंसाया जा रहा'

केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी एवं जालंधर क्षेत्र के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर को जांच टीम के समक्ष पेश होने को कहा है.

News18Hindi
Updated: September 13, 2018, 4:21 PM IST
नन से रेप के आरोपी बिशप ने कहा, 'मैं निर्दोष, मुझे फंसाया जा रहा'
नन रेप केस: केरल उच्च न्यायालय ने पुलिस की जांच पर संतोष जताया (सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: September 13, 2018, 4:21 PM IST
केरल में नन से रेप मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने खुद को निर्दोष बताया है. न्यूज18 से हुई खास  बातचीत में बिशप ने कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है.

बता दें  केरल पुलिस ने एक नन से बलात्कार के आरोपी एवं जालंधर क्षेत्र के बिशप फ्रैंको मुल्लकल को 19 सितंबर तक जांच टीम के समक्ष पेश होने को कहा है. पुलिस महानिरीक्षक विजय साखरे ने बुधवार को यह जानकारी दी.

मुल्लकल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पुलिस पर बढ़ रहे दबाव के बीच एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद बिशप को तलब करने का फैसला लिया गया. बैठक में कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर और वायकोम पुलिस उपाधीक्षक के सुभाष भी शामिल हुए.

नन ने हाल ही में न्याय के लिए वेटिकन (ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था) से फौरन हस्तक्षेप करने की मांग की थी. उन्होंने फ्रैंको को हटाने की मांग करते हुए कहा था कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है.

नन ने वेटिकन को लिखे एक पत्र में यह भी कहा था कि क्या चर्च उन्हें वह सब वापस कर सकता है, जो उन्होंने खोया है. उन्होंने आरोप लगाया कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल अपने खिलाफ मामले को दबाने के लिए राजनीतिक पहुंच और धन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यह पत्र मंगलवार को मीडिया को उपलब्ध हुआ था. नन ने बिशप पर आरोप लगाया है कि उसने 2014 से 2016 के बीच उसका कई बार बलात्कार किया. हालांकि, बिशप ने इन आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें बेबुनियाद और गढ़ा हुआ बताया है

इसे भी पढ़ें-
Loading...

राहुल गांधी का आरोप- झूठ बोल रहे जेटली, पहले क्यों नहीं बताई माल्या से मुलाकात की बात
BJP का सवाल- राहुल की लंदन यात्रा के बाद ही माल्या क्यों कह रहे ऐसी बातें
First published: September 13, 2018, 4:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...