अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस पर लगे बादल की गाड़ी पर हमले के आरोप, अमरिंदर सिंह ने कहा- हम कुछ नहीं जानते

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो: ANI/Twitter)
कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो: ANI/Twitter)

Sukhbir Badal Vehicle Attacked: पंजाब में हुई सर्वदलीय बैठक में केंद्र की तरफ से नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ. वहीं, सरकार ने दिल्ली में हुई 'प्रायोजित घटना' की निंदा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2021, 6:48 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के जलालाबाद (Jalalabad) में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रमुख सुखबीर बादल (Sukhbir Badal) की गाड़ी पर हमला हो गया. SAD ने इस हमले का आरोप कांग्रेस पर लगाया है. वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने इस घटना में कांग्रेस का हाथ होने पर कुछ भी कहने से मना कर दिया है. आज ही राज्य में सर्वदलीय बैठक (Punjab All Party Meeting) हुई थी, जिसमें इस घटना को लेकर जमकर हंगामा हुआ. वहीं, इस दौरान किसान मुद्दे को लेकर भी चर्चा की गई.

'हम कुछ नहीं जानते'
जलालाबाद में हुई घटना को लेकर सीएम सिंह से सवाल किया गया. वहीं, उनसे पूछा गया कि SAD ने इस हमले का आरोप कांग्रेस पर लगाया है. इसपर उन्होंने कहा 'दो अकाली और दो कांग्रेस के लोग जख्मी हुए हैं. हम कुछ नहीं जानते हैं. पुलिस को अपना काम करने दीजिए.' वहीं, सर्वदलीय बैठक में माहौल गर्मा गया है और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पूरे मामले में जांच करवाने का अश्वासन दिया है.


यह भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक के दौरान आई सुखबीर बादल पर हमले की खबर, अमरिंदर सिंह ने कहा- मामले की जांच होगी



कृषि कानूनों को लेकर राज्य में प्रस्ताव पास
पंजाब में हुई सर्वदलीय बैठक में केंद्र की तरफ से नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ. वहीं, सरकार ने दिल्ली में हुई 'प्रायोजित घटना' की निंदा की. सरकार ने लाल किले में कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार लोगों की ढिलाई पर न्यायिक जांच कराने की मांग की है. इसके अलावा सर्व दलीय बैठक में फैसला लिया गया है कि एक टीम दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. इस बैठक में हिंसा के मुद्दे के साथ-साथ किसान आंदोलन की दूसरी बातों को भी रखा जाएगा.

वहीं, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल पर हुए हमले की केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी निंदा की है. उन्होंने कहा 'मुझे अभी मामले की जानकारी नहीं है इसलिए इसके बारे में कुछ भी कहना सही नहीं होगा. लेकिन इस तरह की हिंसा निंदात्मक है.'

जलालाबाद में आज नगर काउंसिल चुनाव में अकाली दल के प्रत्याशी की नामांकन प्रक्रिया होनी थी. इसी के संबंध में दल प्रमुख सुखबीर बादल भी मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान उनपर हमला हो गया. अकाली दल ने कांग्रेस पर इस हमले का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अकाली दल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुए झगड़े में पत्थरबाजी हुई और गोलियां भी चली हैं. खबर है कि तीन अकाली वर्करों को गोली लगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज