मोदी कैबिनेट 2.0 में जगह नहीं मिलने पर मेनका गांधी ने दिया ये जवाब

पूर्व केंद्रीय मंत्री से जब उन्होंने मंत्री पद न मिलने की वजह पूछी गई तो वे इसका जवाब देने से बचती हुई नजर आईं. उन्होंने कहा, "सुल्तानपुर की जनता से आपको इसका जवाब मिल सकता है."

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 6:07 PM IST
मोदी कैबिनेट 2.0 में जगह नहीं मिलने पर मेनका गांधी ने दिया ये जवाब
पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 6:07 PM IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से भाजपा सांसद मेनका गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए गठित की गई कैबिनेट में जगह नहीं मिली है. इस बारे में जब मेनका गांधी से सवाल किया गया कि उन्हें केंद्रीय कैबिनेट में जगह क्यों नहीं मिली तो उन्होंने जवाब दिया कि इसकी वजह उनकी लोकसभा सीट के लोग बताएंगे.

मंत्री पद न मिलने पर ये बोलीं मेनका

मेनका गांधी लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार सुल्तानपुर पहुंची थीं. उन्होंने लोगों का धन्यवाद देते हुए हर वर्ग के विकास की बात की. पूर्व केंद्रीय मंत्री से जब उन्होंने मंत्री पद न मिलने की वजह पूछी गई तो वे इसका जवाब देने से बचती हुई नजर आईं. उन्होंने कहा, 'इसका जवाब सुल्तानपुर की जनता से लीजिए.'

हालांकि पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री ने तंज भरे लहजे में कहा कि बड़े अंतर से चुनाव जीतने और लंबे वक्त तक सांसद रहने वाले को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है और उनमें से मैं भी एक हूं. बता दें कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मेनका गांधी को प्रोटेम स्पीकर बनाया जा सकता है.

इस सवाल पर मेनका ने साधी चुप्पी

इस बार पीलीभीत से सांसद चुने गए अपने बेटे वरुण गांधी को भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किये जाने के सवाल पर मेनका ने चुप्पी साध ली. बयान देने के बजाय उन्होंने कहा 'अच्छा तो हम चलते हैं.'

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पीलीभीत से चुनावी मैदान में उतरने वाली मेनका गांधी को इस बार सुल्तानपुर सीट से टिकट दिया गया था. इस सीट से मेनका ने गठबंधन प्रत्याशी बहुजन समाज पार्टी के चंद्र भद्र सिंह उर्फ सोनू को मात दी थी. मेनका गांधी आठवीं बार संसद पहुंची हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: मेनका गांधी बन सकती हैं प्रोटेम स्पीकर, एसएस अहलूवालिया भी वरिष्ठतम सांसदों में शामिल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 5:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...