अपना शहर चुनें

States

‘तांडव’ के खिलाफ शिकायत पर कानून के अनुसार की जायेगी कार्रवाई: देशमुख

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.
वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Tandav Controversy: अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर हिन्दू समुदाय की भावनाओं पर ठेस पहुंचाने के आरोप लग रहे हैं.

  • Last Updated: January 21, 2021, 12:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) को विवादास्पद वेब श्रृंखला ‘‘तांडव’’ (Web Series Tandav) के बारे में एक शिकायत मिली है. राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख (State Home Minister Anil Deshmukh) ने बुधवार को यह जानकारी दी. देशमुख ने यहां पत्रकारों से बातचीत में मांग की कि केन्द्र सरकार को ‘ओवर द टॉप (OTT) मंचों पर सामग्री को विनियमित करने के लिए एक कानून लाना चाहिए.

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की श्रृंखला ‘‘तांडव’’ पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप लगाये गये है और इसके खिलाफ कुछ राज्यों में कई प्राथमिकी दर्ज हुई है. इसके निर्माताओं ने मंगलवार को विवादास्पद वेब श्रृंखला में बदलावों को लागू करने पर सहमति जताई थी. देशमुख ने कहा, ‘‘हमें शिकायत मिली है. हम प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज करेंगे और औपचारिक रूप से कार्रवाई करेंगे.’’

ये भी पढ़ें- भूटान-मालदीव पहुंची भारत की कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप, विदेश मंत्री ने कहा- पड़ोसी पहले




उन्होंने यह नहीं बताया कि शिकायत किसने दर्ज कराई है.

केंद्र से कानून लाने की रखी मांग
देशमुख ने कहा कि केन्द्र को ओटीटी मंचों (OTT Platforms) पर सामग्री को विनियमित करने के लिए एक कानून लाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां उपलब्ध किसी सामग्री के कारण ‘‘जाति आधारित भेदभाव या सांप्रदायिक विभाजन’’ नहीं हो सके.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस के जवान जांच के लिए राज्यों के बाहर भी जायेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (उत्तर प्रदेश पुलिस) हमें सूचित किया था कि वहां एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और वे यहां जांच के लिए आएंगे.’’

ये भी पढ़ें- कमेटी को लेकर उठ रहे सवालों पर SC सख्त, कहा- इन्हें नहीं दी कोई पावर

उत्तर प्रदेश में ‘‘तांडव’’ के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ लखनऊ, ग्रेटर नोएडा और शाहजहांपुर में तीन प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज