अपना शहर चुनें

States

दिशा की गिरफ्तारी पर सियासी संग्राम, ममता ने केंद्र को कोसा, बीजेपी का विपक्ष पर पलटवार

दिशा की गिरफ्तारी पर सियासत तेज हो गई है. (फाइल फोटो)
दिशा की गिरफ्तारी पर सियासत तेज हो गई है. (फाइल फोटो)

Activist Disha Ravi Arrested Over Toolkit: टूलकिट मामले में पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि और निकिता जैकब पर एक्शन के बाद सियासी वार-पलटवार तेज हो गया है. एक तरफ जहां, ममता बनर्जी और राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने सरकार पर हमला बोला है. वहीं केंद्र ने भी पलटवार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 6:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टूलकिट (Tool Kit) मामले में दिल्ली पुलिस के पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि और निकिता जैकब पर एक्शन के बाद विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जहां दिशा की गिरफ्तारी की निंदा की है वहीं, राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है. वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि जब केंद्र सरकार डरती है तो पुलिस को आगे करती है. इधर, बीजेपी ने पलटवार करते हुए विपक्ष से चुभते सवाल पूछ डाले हैं.

ममता का हल्ला बोल
ममता ने पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा की गिरफ्तारी की निंद करते हुए कहा कि बीजेपी को सबसे पहले अपने आईटी प्रकोष्ठ के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'सरकारी नीतियों का विरोध करने वाले किसी को भी गिरफ्तार करना स्वीकार्य नहीं है। भाजपा को सबसे पहले अपने आईटी प्रकोष्ठ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो झूठी सूचनाएं फैलाते हैं। दो तरह के नियम क्यों?'

दिग्विजय का बीजेपी पर बड़ा आरोप
दिग्विजय सिंह ने कहा, 'हालात यह हो गए है कि छोटी छोटी लड़कियों के खिलाफ भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा पत्रकार, सांसद पर भी केंद्र सरकार मुकदमे दर्ज कर रही है. जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि, ग्रेटा थनबर्ग और किसानों के आंदोलन के पक्ष और हाल ही में बने कृषि कानूनों के खिलाफ हैं.' उन्होंने सवाल उठाया कि अगर सोशल मीडिया में किसी संदेश में परिवर्तन किया गया, तो केंद्र सरकार ने उसे खालिस्तानी कह दिया. इस तरह के हालात में कैसे बात होगी. इसकी हम निंदा करते हैं.



ये भी पढ़ें: Tool Kit Case: दिशा रवि के बाद अब निकिता जैकब की तलाश में दिल्‍ली पुलिस, गैर  जमानती वारंट जारी

ये भी पढ़ें: टूलकिट केस: प्रियंका ने कहा, 21 साल की निहत्थी दिशा रवि से डरी सरकार; भाजपा ने याद दिलाई कसाब की उम्र

बीजेपी का पलटवार
विपक्ष के बढ़ते हमले के बीच दिल्ली बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि टूलकिट (Toolkit) ने जो षडयंत्र रचा वह अब सामने आ गया है. जो लोग पहले किसान आंदोलन को हवा दे रहे थे, जो उनका का समर्थन करने गए थे, अब उनके चेहरे बेनकाब हो गए हैं. 26 जनवरी को दिल्ली में तिरंगे का अपमान हुआ, दिल्ली को अराजकता में झोंकने की साजिश की गई. टूल किट जिसमें दिशा रवि की गिरफ्तारी हुई है, अभी और लोगों का भी बेनकाब होना बाकी है.

देश के साथ या गद्दारों के साथ?
आदेश गुप्ता ने कहा कि जो लोग 26 जनवरी की घटना पर चुप थे, वे आज दिशा रवि की गिरफ्तारी पर कह रहे हैं कि उसे छोड़ देना चाहिए. चाहे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या फिर अरविंद केजरीवाल हों, मैं पूछना चाहता हूं कि ये लोग किसके साथ हैं. ये अपने देश के साथ हैं या फिर गद्दारों के साथ. इनलोगों ने भारत को बदनाम करने की कोशिश कर एक अक्षम्य अपराध किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग दिशा रवि, निकिता के समर्थन में खड़े हो रहे हैं, वे लोग भारत के साथ नहीं, बल्कि पाकिस्तान के साथ हैं. भारत में रहकर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज