• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अदार पूनावाला विदेश जाने वाले छात्रों की करेंगे मदद, 10 करोड़ रुपये का बनाया फंड

अदार पूनावाला विदेश जाने वाले छात्रों की करेंगे मदद, 10 करोड़ रुपये का बनाया फंड

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ और मालिक अदार पूनावाला (फ़ाइल फोटो)

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India ) के सीईओ और मालिक अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने एक लिंक भी साझा किया, जहां जरूरत पड़ने पर छात्र वित्तीय सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India ) के सीईओ और मालिक अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पढ़ाई के लिए विदेश जाने वाले छात्रों की मदद के लिए 10 करोड़ रुपये का फंड बनाया है. दरअसल कुछ देशों ने अभी तक क्वारंटीन के बिना प्रवेश के लिए कोविशील्ड को एक स्वीकार्य टीके के रूप में मंजूरी नहीं दी है. लिहाजा पूनावाला क्वारंटीन में रहने वाले छात्रों की मदद करेंगे.

    पूनावाला ने ट्विटर पर लिखा, ‘विदेश जाने वाले प्रिय छात्रों, चूंकि कुछ देशों ने अभी तक कोविशील्ड को क्वारंटीन के बिना यात्रा के लिए एक स्वीकार्य टीके के रूप में मंजूरी नहीं दी है, इसलिए आपको कुछ खर्च करना पड़ सकता है. मैंने इसके लिए 10 करोड़ रुपये अलग रखे हैं.’

    ये भी पढ़ें:- आगरा से भोपाल या मुंबई सड़क मार्ग से जाना है तो इन रास्‍तों से बचें, जानें वैकल्पिक रास्‍ते 

    उन्होंने एक लिंक भी साझा किया, जहां जरूरत पड़ने पर छात्र वित्तीय सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं. अदार ने इससे पहले जुलाई में, प्रवेश के लिए एक स्वीकार्य टीके के रूप में कोविशील्ड को मान्यता देने के लिए 16 यूरोपीय देशों की सराहना की थी.

    ऑस्ट्रिया, जर्मनी, स्लोवेनिया, यूनान, आइसलैंड, आयरलैंड और स्पेन ने कोविशील्ड टीका लगवाने वाले लोगों को अपने यहां की यात्रा करने की मंजूरी दी है. उन्होंने बताया कि शेंगेन देश होने के नाते स्विट्जरलैंड ने भी कोविशील्ड को स्वीकार कर लिया है. सूत्रों ने बताया कि एस्टोनिया ने पुष्टि की है कि वह भारतीयों के यहां की यात्रा पर आने के लिए भारत सरकार द्वारा अधिकृत सभी टीकों को मान्यता देगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज