पाकिस्तान का दावा- भारत ने की 38 हजार सुरक्षा बलों की तैनाती

जम्मू और कश्मीर में कुछ संभावित बड़े फैसले को लेकर बढ़ती अटकलों के बीच, पाकिस्तान ने कश्मीर के हालात पर गंभीर चिंता जताई है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 1:00 AM IST
पाकिस्तान का दावा- भारत ने की 38 हजार सुरक्षा बलों की तैनाती
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 1:00 AM IST
जम्मू और कश्मीर में कुछ संभावित बड़े फैसले को लेकर बढ़ती अटकलों के बीच, पाकिस्तान ने कश्मीर के हालात पर गंभीर चिंता जताई है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने दावा किया है कि अतिरिक्त 38,000 भारतीय अर्धसैनिक बलों की हालिया तैनाती की खबरों के कारण पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों में चिंता और भय का माहौल है.

वहीं, पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया गया है कि भारतीय सेना ने लाशों की तस्वीरें जारी की हैं और पाकिस्तान बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) पर घुसपैठ का आरोप लगाया है. साथ ही भारत ने नियंत्रण रेखा पर तोपों की तैनात की हैं. पाकिस्तान ने भी मुकाबला करने के लिए एलओसी के पार कई तोपों की तैनाती की है. वहीं, रविवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति के बारे में मीडिया को जानकारी देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

दूसरी ओर, पाकिस्तान द्वारा क्रॉस एलओसी कार्रवाई और शवों पर कब्जे के आरोप को पाकिस्तान सेना ने दुष्प्रचार करार दिया है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि यह भारतीय कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में हो रहे अत्याचारों से ध्यान भटकाने की कोशिश है.

भारतीय सेना ने POK में 30 Km अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्ट किए: सूत्र
Loading...

बाबा अमरनाथ की यात्रा में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं और अन्‍य सैलानियों को घाटी से वापस जाने की गृह मंत्रालय की एडवाजरी के बाद अब भारतीय सेना ने पीओके में बड़ी कार्रवाई की है. सीएनएन न्‍यूज18 के सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके के लगभग 30 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंप पर कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना ने पीओके के 30 किलोमीटर अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं.

ये भी पढ़ें-

सेना की कार्रवाई, PoK में 30 Km अंदर आतंकी ठिकाने किए नष्‍ट

जम्मू-कश्मीर में ‘हलचल’ के पीछे हो सकती हैं ये 5 वजहें
First published: August 4, 2019, 1:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...