लाइव टीवी

नागरिकता बिल : असम में प्रदर्शन के बीच पुलिस कमिश्नर और एडीजी का तबादला

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 3:31 PM IST
नागरिकता बिल : असम में प्रदर्शन के बीच पुलिस कमिश्नर और एडीजी का तबादला
नॉर्थ ईस्ट में नए नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है

गुवाहाटी (Guwahati) के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार को भी हटा दिया गया है. दीपक कुमार की जगह मुन्ना प्रसाद गुप्ता को गुवाहाटी का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 3:31 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 (Citizen Amedment Bill) को संसद से मंजूरी मिलने के बाद से ही असम (Assam) में प्रदर्शन उग्र हो गया है. गुरुवार को गुवाहाटी (Guwahati) में प्रदर्शनकारियों ने एक रेलवे स्टेशन पर हमल बोल दिया, वहीं जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि असम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर ) मुकेश अग्रवाल का तबादला एडीजीपी (सीआईडी) के रूप में किया गया है. उनकी जगह पर जीपी सिंह को नियुक्त किया गया है. वहीं गुवाहाटी पुलिस आयुक्त दीपक कुमार को भी हटा दिया गया है. दीपक कुमार की जगह मुन्ना प्रसाद गुप्ता को गुवाहाटी का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है.

गौतरलब है कि असम में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए गुवाहाटी जाने वाली सभी ट्रेनें और फ्लाइट्स शुक्रवार तक के लिए कैंसिल कर दी गई हैं. वहीं, इंटरनेट सेवाओं पर भी अगले 48 घंटे के लिए रोक लगा दी गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने लोगों से शांति और संयम बरतने की अपील की है. हालात पर काबू पाने के लिए गुवाहाटी समेत असम के कई शहरों में चप्पे-चप्पे पर सेना के जवान तैनात किए गए हैं.

सीएम के घर पर किया पथराव
न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के डिब्रूगढ़ स्थित घर पर पथराव किया. इसके अलावा असम के ही दुलियाजन में प्रदर्शनकारियों ने केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली के घर पर हमला किया. देर रात हालात बिगड़ने पर गुवाहाटी और जोरहाट में सेना को बुला लिया है. वहीं, त्रिपुरा में असम राइफल्स के जवानों को तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ें :- असम के लोगों से पीएम मोदी की अपील, कहा- 'आप अपने इस सेवक मोदी पर विश्वास रखिए'

पीएम मोदी ने असम से लोगों से की अपील
पीएम मोदी ने कहा कि मैं पूर्वोत्तर के और विशेषकर असम के भाइयों-बहनों और वहां के युवा साथियों को अपील करता हूं कि आप अपने इस सेवक मोदी पर विश्वास रखिए. मैं पूर्वोत्तर के भाइयों बहनों की किसी परंपरा-भाषा-रहन सहन, संस्कृति पर आंच नहीं आने दूंगा.' पीएम मोदी ने कहा कि 'वहां के नौजवानों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भारत सरकार पूरी ताकत से कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी.

इसे भी पढ़ें :- CAB 2019: कोलकाता से पूर्वोत्तर राज्यों में जाने वाली कई उड़ानें रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए तबादला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर