लाइव टीवी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा-'मेक इन इंडिया' से 'रेप इन इंडिया' की ओर बढ़ रहा है भारत

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 2:05 PM IST
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा-'मेक इन इंडिया' से 'रेप इन इंडिया' की ओर बढ़ रहा है भारत
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों पर चुप्‍पी साध लेते हैं.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने लोकसभा (Lok sabha) में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर सीधा हमला किया. साथ ही आरोप लगाया कि पीएम हर मामले पर बोलते हैं, लेकिन महिला अपराधों पर चुप्‍पी साध लेते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. महिला सुरक्षा (Women Safety) के मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने एक विवादित बयान दे दिया. लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर सीधा हमला बोलते उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हर मुद्दे पर खूब बोलते हैं. दुर्भाग्‍य से महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले पर उन्‍होंने चुप्‍पी साध रखी है. इस दौरान उन्होंने साथ ही कहा, 'भारत धीरे-धीरे 'मेक इन इंडिया' से 'रेप इन इंडिया' में तब्‍दील होता जा रहा है.' लोकसभा में शुक्रवार को भी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ था.

पहले भी महिला सुरक्षा का मुद्दा उठा चुके हैं चौधरी
चौधरी अक्सर अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरते दिखे हैं. उन्होंने इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि एक ओर राम मंदिर बनाया जा रहा है तो दूसरी ओर सीताएं जलाई जा रही हैं. अधीर रंजन ने तेलंगाना के हैदराबाद में गैंगरेप-मर्डर और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाया था. कांग्रेस सांसद ने कहा था कि उन्नाव की पीड़िता 95 फीसदी जल गई है. देश में क्या हो रहा है. उन्नाव में कुछ ही दिन पहले जमानत पर छूटे आरोपियों ने दुष्कर्म पीड़िता को जला दिया. आरोपी इतनी ताकत कैसे जुटा पाते हैं. एक तरफ हैदराबाद में पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपियों को मार दिया और दूसरी तरफ उत्‍तर प्रदेश में आरोपियों को जमानत मिल जाती है.

स्‍मृति और विपक्ष के नेताओं में हुई थी तीखी बहसपलटवार करते हुए कंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti irani) ने कहा कि रेप जैसी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. इसके बाद स्‍मृति ईरानी और विपक्ष के कुछ नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. बाद में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार महिला सुरक्षा पर चर्चा नहीं होने देना चाहती है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सदन में स्मृति ने दुष्कर्म मुद्दे का राजनीतिकरण किया और सत्ता पक्ष के लोगों ने व्यवधान पैदा कर कार्यवाही स्थगित करा दी. चौधरी ने यह दावा किया था कि पीठासीन अध्यक्ष मीनाक्षी लेखी ने स्पीकर की ओर से दी गई व्यवस्था दरकिनार कर दी.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद गैंगरेप: सामने आया नया CCTV फुटेज, इसी के सहारे पुलिस ने सुलझाया केस

तिहाड़ जेल में निर्भया के हत्यारों की फांसी देने का तख्त तैयार, हुआ ट्रायल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 1:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर