लाइव टीवी

अधीर रंजन ने चिदंबरम को जमानत मिलने पर किया ऐसा ट्वीट, खुद ही हो गए ट्रोल

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 6:10 PM IST
अधीर रंजन ने चिदंबरम को जमानत मिलने पर किया ऐसा ट्वीट, खुद ही हो गए ट्रोल
अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने एक अजीबोगरीब ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिनसे लोग कन्फ्यूज हो गए. इसके बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 6:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P chidambaram) को बड़ी राहत मिली है. INX Media Case में सीबीआई की ओर से दर्ज केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पूर्व वित्त मंत्री को जमानत दे दी है. पी. चिदंबरम को मिली जमानत पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने एक अजीबोगरीब ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिनसे लोग कन्फ्यूज हो गए. इसके बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

दरअसल अधीर रंजन चौधरी चिदंबरम को मिली जमानत पर कहना चाह रहे थे कि सत्य की हमेशा जीत होती है, उसे पराजित नहीं किया जा सकता. लेकिन उन्होंने संभवत: बांग्ला भाषा में लिखे अपने संदेश के लिए गूगल ट्रांसलेट का सहारा लिया. यही कारण रहा कि उस संदेश का अर्थ का अनर्थ हो गया.



पश्चिम बंगाल से आने वाले सांसद “विस्तार” और अंग्रेजी में Enlargement शब्द पर घिर गए. वो शायद गलती से इस शब्द का उपयोग कर बैठे. हालांकि तब तक ट्विटर पर उन्हें लोगों ने घेर लिया. उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. लोगों ने कहा, दादा आप बंगाली में ही ट्वीट कर दो. गूगल ट्रांसलेट ने इसे बहुत बुरी तरह से ट्रांसलेट किया है.


अधीर रंजन इससे पहले भी अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रह चुके हैं. लोकसभा में उनका प्रधानमंत्री मोदी पर दिया बयान काफी विवादों में रहा था, लेकिन बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा था कि उनकी हिंदी कमजोर है, इसलिए उन्होंने ऐसा बयान दिया. उन्हें इसका वास्तविक अर्थ पता नहीं था.

यह भी पढ़ें-
Loading...

क्यों जीवनभर असहज रहे सरदार पटेल के बड़े भाई विट्ठलभाई से रिश्ते
करतारपुर साहिब: प्रस्तावित शुल्क को कांग्रेस ने बताया ‘जजिया टैक्स’,कही ये बात
बिजली में राहत को लेकर आप नेता संजय सिंह ने प्रकाश जावड़ेकर से पूछे सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...