• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Aero India Show: भारत का पहला एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम-1, दुश्मनों के रडार का भी है काल

Aero India Show: भारत का पहला एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम-1, दुश्मनों के रडार का भी है काल

एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम-1

एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम-1

Aero India Show: कर्नाटक के येलाहांका स्थित भारतीय वायुसेना स्टेशन पर तीन से पांच फरवरी के बीच होने वाले 13वें द्विवार्षिक एयरो इंडिया-2021 शो में भाग लेने वालों के लिए कोविड-19 की नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है.

  • Share this:

    बेंगलुरु. भारत ने अगली पीढ़ी के पहले एंटी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम-1 (Missile Rudram-1) के डिस्प्ले को बेंगलुरु में चल रहे एयरो इंडिया शो में मंगलवार को सबके सामने पेश किया है. भारतीय वायु सेना के सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान के जरिए यह मिसाइल 200 किमी के दायरे में अपने लक्ष्य को पलक झपकते ही बर्बाद कर सकता है. रुद्रम-1 की सबसे अहम बात यह है कि दुश्मनों के रडार भी इससे नहीं बच सकते.

    वहीं, कर्नाटक के येलाहांका स्थित भारतीय वायुसेना स्टेशन पर तीन से पांच फरवरी के बीच होने वाले 13वें द्विवार्षिक एयरो इंडिया-2021 शो में भाग लेने वालों के लिए कोविड-19 की नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है. आयोजन के लिए जारी तैयारियों के बीच भारतीय वायुसेना के अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि शो में शामिल होने या देखने के लिए कोविड-19 की नेगेटिव जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य कर दिया गया है.

    येलाहांका वायुसेना स्टेशन के एयर ऑफिसर कमांडिंग एयर कोमोडोर शैलेन्द्र सूद ने कहा, ‘‘जो भी शो देखना चाहते हैं उन्हें कोविड-19 आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, उसके बिना प्रवेश नहीं मिलेगा.’’ उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट अधिकतम 72 घंटे पुरानी हो सकती है.

    ये भी पढ़ें: क्या चीन के सैनिक जंग के लिए मानसिक तौर पर तैयार हैं?

    ये भी पढ़ें: सुब्रमण्‍यम स्‍वामी का अनोखा तंज, ‘रावण की लंका, सीता जी के नेपाल से महंगा श्रीराम के भारत में पेट्रोल’

    एयरो इंडिया की वेबसाइट के अनुसार, शो देखने के लिए रिपोर्ट 31 जनवरी की होनी चाहिए. आयोजकों ने तय किया है कि 15,000 से ज्यादा लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. रोजाना सिर्फ 3,000 लोगों को अनुमति मिलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन