Home /News /nation /

15 साल से अहमदाबाद में रह रहा था अफगानी, गुजरात ATS ने पकड़ा

15 साल से अहमदाबाद में रह रहा था अफगानी, गुजरात ATS ने पकड़ा

अहमदाबाद में अफगानिस्‍तान का व्‍यक्ति‍ गिरफ्तार. (Pic- News18)

अहमदाबाद में अफगानिस्‍तान का व्‍यक्ति‍ गिरफ्तार. (Pic- News18)

Ahmedabad: एटीएस ने विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट अधिनियम सहित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए हैं और आगे की जांच की जा रही है.

    अहमदाबाद. गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने गुरुवार को कुछ तथ्यों के आधार पर अहमदाबाद (Ahmedabad) के दरियापुर इलाके में अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गुजरात एटीएस ने सरदार खान हाजी कुतबुद्दीन पठान को गिरफ्तार किया, जो पिछले 15 वर्षों से दरियापुर में चंदन तलावाड़ी के पास अपने परिवार के साथ रह रहा है. जांच में पता चला कि सरदार खान अहमदाबाद में बिजनेस कर रहा था और उसके पिता और चाचा समय-समय पर अहमदाबाद में शिलाजीत और हिंग बेचने के लिए अफगानिस्तान से भारत आते थे.

    हालांकि, सरदार खान से पूछताछ में पता चला कि उसने सभी फर्जी दस्तावेजों के साथ पाकिस्तान की यात्रा की थी और दूसरी शादी की थी. लेकिन परिवार पाकिस्तान से अफगानिस्तान लौट गया और वहां से भी फर्जी आईडी प्रूफ के आधार पर नया भारतीय पासपोर्ट बनवा लिया.

    सरदार खान पठान के पास से गुजरात एटीएस टीम ने दो भारतीय पासपोर्ट, अफगानिस्तान गणराज्य के प्रतीक के साथ एक पत्र, विदेश मंत्रालय, पाकिस्तानी पहचान पत्र, चुनाव कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड की एक प्रति बरामद की है.

    एटीएस ने विदेशी अधिनियम, पासपोर्ट अधिनियम सहित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए हैं और आगे की जांच की जा रही है. अब पुलिस ने मामले के पीछे इस तथ्य की जांच शुरू कर दी है कि आरोपी भारत में गलत तरीके से यहां क्यों रह रहा था.

    आरोपी फिलहाल एटीएस की हिरासत में है और उसकी जांच शुरू कर दी गई है. एटीएस अधिकारी का कहना है कि जांच से एक बड़ा खुलासा हो सकता है और यह जांच कर रहा है कि आरोपी जो कर रहा था, वह क्यों कर रहा था.

    Tags: Ahmedabad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर