अपना शहर चुनें

States

'पाकिस्तान से ज्यादा भारत के लोगों से मिल रहा प्यार'

शाहिद अफरीदी- पीटीआई फाइल फोटो
शाहिद अफरीदी- पीटीआई फाइल फोटो

हमें यहां प्रशंसकों से प्यार मिला है और इतना प्यार हमें पाकिस्तान के प्रशंसकों से नहीं मिला. पाकिस्तान के 36 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी ने बताया कि अपने दो दशक के लंबे करियर के दौरान वह कई बार भारत आते रहे हैं और क्रिकेट ने हमेशा से ही दोनों देशों की बीच की दूरियां पाटी हैं.

  • Agencies
  • Last Updated: March 13, 2016, 9:07 PM IST
  • Share this:
भारत में हुई आवभगत से खुश पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने रविवार को कहा कि उनके देश के क्रिकेट खिलाड़ियों को उनके वतन की तुलना में भारत के लोगों से अधिक प्यार मिल रहा है.

टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने आई पाकिस्तान टीम शनिवार को भारत पहुंची और रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अभ्यास किया. अफरीदी ने यहां रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमें यहां प्रशंसकों से प्यार मिला है और इतना प्यार हमें पाकिस्तान के प्रशंसकों से नहीं मिला."

पाकिस्तान के 36 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी ने बताया कि अपने दो दशक के लंबे करियर के दौरान वह कई बार भारत आते रहे हैं और क्रिकेट ने हमेशा से ही दोनों देशों की बीच की दूरियां पाटी हैं.



अफरीदी ने कहा, "क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो दोनों देशों को करीब लाया है. क्या क्रिकेट और राजनीति से बेहतर कोई ऐसी चीज है, जो दोनों देशों को करीब लाई है?" ऐसी अफवाह भी थी कि पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा भारत में खेलने और न खेलने के विकल्प का अवसर मिलने के बाद भी कोई भी क्रिकेट खिलाड़ी टूर्नामेंट से अलग नहीं हुआ, जिससे यह पता चलता है कि वे भारत में असुरक्षा को लेकर अपनी सरकार की आशंकाओं से असहमत थे.
इस अफवाह को खारिज करते हुए अफरीदी ने कहा कि यह असहमत होने की बात नहीं है. जो भी फैसला उनकी सरकार ने लिया, वे बस उस फैसले के समर्थन में थे.

अफरीदी से जब पूछा गया कि क्या ईडन गार्डन्स में आने वाले 65,000 दर्शकों के शोर से उनकी टीम पर दबाव पड़ेगा, तो इस पर उन्होंने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का तो मतलब ही दबाव से होता है और जो इसे संभालना सीख जाता है, वह जीत हासिल कर लेता है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज