लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर में छह महीने की पाबंदी के बाद फिर शुरू होगी प्री-पेड मोबाइल सेवा

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 3:10 PM IST
जम्मू-कश्मीर में छह महीने की पाबंदी के बाद फिर शुरू होगी प्री-पेड मोबाइल सेवा
प्रीपेड मोबाइल कनेक्शन पर कॉल करने और एसएमएस करने की सेवा जल्द बहाल होगी.

केंद्र द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने के बाद बाद जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त को मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गईं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 3:10 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए   (Article 35 A) हटाए जाने के 6 महीने बाद प्री-पेड मोबाइल यूजर्स के लिए एसएमएस और वॉयस कॉल्स की सेवा जल्द बहाल होगी. यह जानकारी प्रशासन ने दी. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक अधिकारी ने कहा- 'प्रीपेड मोबाइल कनेक्शन पर कॉल करने और एसएमएस करने की सेवा बहाल की जा रही है.'

वहीं केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन ने 10 जनवरी को जारी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देशों का अनुपालन करते हुए मंगलवार शाम जम्मू संभाग (Jammu division) के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं और पोस्टपेड कनेक्शन बहाल करने का आदेश दिया था. साथ ही, जम्मू और कश्मीर संभागों में अस्पतालों, बैंकों और होटलों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थानों में ब्रॉडबैंड सेवाएं बहाल की गई हैं.

सेलुलर फोन पर इंटरनेट की सुविधा छिन गई थी
घाटी में 17 अगस्त को आंशिक फिक्स्ड लाइन टेलीफोन को फिर से शुरू किया गया था और 4 सितंबर तक लगभग 50,000 की संख्या वाली सभी लैंडलाइनों को चालू घोषित कर दिया गया था.

जम्मू में नाकाबंदी के दिनों के भीतर संचार प्रणाली को बहाल कर दिया गया था और यहां तक ​​कि मोबाइल इंटरनेट भी अगस्त के मध्य में शुरू किया गया था. लेकिन इसके दुरुपयोग के बाद 18 अगस्त को सेलुलर फोन पर इंटरनेट की सुविधा छिन गई थी.

यह भी पढ़ें:  बेहद शातिर था 'आतंकी' DSP दविंदर, प्रमोशन के लिए इस तरह फिट किया था जुगाड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 2:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर