लाइव टीवी

अब पंजाब और छत्तीसगढ़ ने भी लगाई 'बेड़ियां', प्लेन से आए तो 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन

News18Hindi
Updated: May 24, 2020, 12:36 AM IST
अब पंजाब और छत्तीसगढ़ ने भी लगाई 'बेड़ियां', प्लेन से आए तो 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटाइन
पंजाब और छत्तीसगढ़ का फैसला केरल, कर्नाटक और असम सहित छह राज्यों के बाद आया है (सांकेतिक फोटो)

पंजाब (Punjab) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का फैसला केरल, कर्नाटक और असम सहित छह राज्यों के बाद आया है. इसमें जोर देकर कहा गया है कि घरेलू उड़ानों से आने वाले लोगों को अनिवार्य तौर पर क्वारंटाइन (Quarantine) में रहना होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. सोमवार को देश भर में घरेलू विमान सेवा (Domestic Flight Services) शुरू हो रही है. इससे दो दिन पहले पंजाब (Punjab Government) ने राज्य में फ्लाइट्स, बसों और ट्रेनों (Trains) से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने भी इस कदम का अनुसरण किया है.  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में आने वाले सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य 14 दिनों के क्वारंटाइन की घोषणा की है.

पंजाब और छत्तीसगढ़ का यह फैसला केरल, कर्नाटक और असम (Assam) सहित छह राज्यों के बाद आया है. इसमें कहा गया है कि घरेलू उड़ानों से आने वाले लोगों को अनिवार्य तौर पर क्वारंटाइन (Mandatory Quarantine) में रहना होगा.

कहीं और से जारी किसी सर्टिफिकेट को मान्यता नहीं देगी पंजाब सरकार
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने कहा कि जिन यात्रियों में लक्षण पाये जायेंगे, उनकी टेस्टिंग की जायेगी. उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उनकी सरकार किसी अन्य संस्था या कहीं और से जारी सर्टिफिकेट को भी इस मामले में नहीं मान्यता देगी. उन्होंने यह भी जोड़ा कि रैपिड टेस्टिंग टीम घर पर क्वारंटाइन किये गये लोगों पर निगाह रखेगी.



छत्तीसगढ़ सरकार ने आने वाले यात्रियों की जानकारी मांगी


वहीं भूपेश बघेल ने सिविल एविएशन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) को लिखे एक पत्र में कहा कि फ्लाइट्स के संचालन से कोरोना वायरस के प्रसार की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि फ्लाइट्स का संचालन केवल कड़े और प्रभावी दिशा-निर्देशों के साथ ही किया जा सकता है.

बघेल ने केंद्र से हर फ्लाइट पर मौजूद यात्रियों की 'विस्तृत जानकारी' की मांग भी की है. उन्होंने यह भी कहा कि फ्लाइट की बुकिंग के समय, यात्रियों को अनिवार्य क्वारंटाइन की जानकारी भी दी जानी चाहिये.

बता दें कि नागरिक उड्डयन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को घरेलू यात्रियों के लिये फ्लाइट सेवा की 25 मई से शुरुआत की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि इस प्रक्रिया को धीरे-धीरे बढ़ाया जायेगा.

यह भी पढ़ें: GoAir ने बताया आखिर क्यों 25 मई नहीं बल्कि 1 जून से भरेगी उड़ान, यहां जानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 11:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading