लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ की खुफिया सूचना, इस राज्‍य को किया गया अलर्ट

भाषा
Updated: August 25, 2019, 11:45 PM IST
लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ की खुफिया सूचना, इस राज्‍य को किया गया अलर्ट
श्रीलंका से समुद्र के जरिए 6 आतंकियों के तमिलनाडु में घुसने की सूचना है (फाइल फोटो)

कर्नाटक (Karnataka) में तटवर्ती मालपे में तटीय सुरक्षा पुलिस ने सार्वजनिक नोटिस (Public Notice) जारी करके लोगों से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु (Tamilnadu) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के छह आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ के बारे में अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
कर्नाटक (Karnataka) के तटवर्ती मालपे में तटीय सुरक्षा पुलिस ने सार्वजनिक नोटिस (Public Notice) जारी करके लोगों से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु (Tamilnadu) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के छह आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना के मद्देनजर अलर्ट रहने को कहा है. यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी.

पुलिस ने बताया कि सार्वजनिक नोटिस में उडुपी के मालपे क्षेत्र के लोगों से सतर्क रहने और संदिग्ध व्यक्तियों (Suspicious Persons) के दिखने पर पुलिस (Police) को सूचित करने को कहा गया है.

तमिलनाडु के अलावा केरल में भी कर दिया गया है अलर्ट
यह सार्वजनिक नोटिस तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रखने के बाद जारी किया गया है. तमिलनाडु को तब हाई अलर्ट पर रखा गया था जब गुप्तचर एजेंसियों ने कहा था कि एक पाकिस्तानी (Pakistani) सहित लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी श्रीलंका से राज्य में प्रवेश कर गए हैं.

सीएसपी मालपे पुलिस थाने के निरीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया है. खुफिया सूचना के बाद केरल (Kerala) में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

श्रीलंका से आए ये आतंकी समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसे
बता दें कि जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म होने के बाद दक्षिणी भारत पर भी आतंकवादी हमले का खतरा मंडरा रहा है. शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकियों के तमिलनाडु के रास्ते भारत में घुसपैठ का डर जताया गया था. इसके बाद नौसेना (Indian Navy) ने समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट की घोषणा कर दी थी. शक जताया गया था कि इन आतंकियों ने श्रीलंका से समुद्र के रास्ते घुसपैठ की है.
Loading...

पुलिस ने शनिवार को कहा था कि शहर की मुख्य सड़कों और कोयंबटूर शहर (Coimbatore City) को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले राजमार्गों पर वाहनों की जांच बढ़ा दी गयी है और सशस्त्र पुलिसकर्मी सामान की जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले की आशंका के बाद अलर्ट पर नौसेना, तमिलनाडु में सुरक्षा बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 11:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...