• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • आंबेडकर और पटेल के बाद अब बोस को अपना बनाएगी BJP

आंबेडकर और पटेल के बाद अब बोस को अपना बनाएगी BJP

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को आज़ाद हिंद फौज की 75वीं वर्षगांठ पर लालकिले के अंदर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को आज़ाद हिंद फौज की 75वीं वर्षगांठ पर लालकिले के अंदर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पीएम मोदी 30 दिसंबर को अंडमान निकोबार की राजधानी पोर्ट ब्लेयर भी जाएंगे. पोर्ट ब्लेयर में 75 साल पहले इसी दिन 1943 में पहली बार भारतीय सरज़मीन पर सबसे पहले सुभाष चंद्र बोस ने झंडा फहराया था.

  • Share this:
    अनूप गुप्ता
    बाबा साहब आंबेडकर और सरदार पटेल के बाद बीजेपी अब सुभाष चंद्र बोस को भी साधने की जुगत में लग गई है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को आज़ाद हिंद फौज की 75वीं वर्षगांठ पर लालकिले के अंदर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां पीएम आज़ाद हिंद फौज की म्यूज़ियम का  उद्घाटन भी करेंगे. इस कार्यक्रम में सेवानिवृत सैन्य अधिकारी और आजाद हिंद फौज से जुड़े लोग मौजूद रहेंगे.

    ये भी पढ़ेंः दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' बनकर तैयार! ये हैं खूबियां

    इसके अलावा पीएम मोदी 30 दिसंबर को अंडमान निकोबार की राजधानी पोर्ट ब्लेयर भी जाएंगे. पोर्ट ब्लेयर में 75 साल पहले इसी दिन 1943 में पहली बार भारतीय ज़मीन पर सबसे पहले सुभाष चंद्र बोस ने भारतीय ध्वज फहराया था. उस समय जो झंडा फहराया गया था वो आज़ाद हिंद फौज का झंडा था.

    नेताजी द्वारा पहली बार भारतीय भूमि पर झंडा फहराए जाने की 75वीं सालगिरह पर पोर्टब्लेयर में होने वाले कार्यक्रम में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. उस दिन की याद में पीएम मोदी पोर्ट ब्लेयर में 150 फुट ऊंचा झंडा भी फहराएंगे. नेताजी की याद में पीएम मोदी एक स्मारक डाक टिकट और सिक्का भी जारी करेंगे. उसके बाद पीएम सेलुलर जेल जाएंगे.

    ये भी पढ़ेंः जब सरदार पटेल के बड़े भाई ने नेताजी सुभाष बोस के नाम कर दी थी अपनी वसीयत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज