लाइव टीवी

अम्फान तूफान के बाद डॉक्टरों ने चेताया बंगाल में बढ़ सकते हैं कोरोना के मरीज

भाषा
Updated: May 21, 2020, 11:17 PM IST
अम्फान तूफान के बाद डॉक्टरों ने चेताया बंगाल में बढ़ सकते हैं कोरोना के मरीज
चक्रवात अम्फान के बाद बंगाल में बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य के एक सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर (Doctor) ने कहा, 'अम्फान तूफान में बेघर हुए लोगों को आश्रय केंद्रों और अस्थायी राहत शिविरों में रखा गया है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल लगता है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चक्रवात ‘अम्फान’ से मची तबाही के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन नहीं होने की वजह से डॉक्टरों ने आगामी दिनों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की आशंका जताई है. राज्य में चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) से 72 लोगों की मौत हो गई, जबकि हजारों लोग बेघर हो गए हैं. प्रशासन ने इन लोगों को आश्रय केंद्रों और अस्थायी राहत शिविरों में रखा है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल लगता है.

राज्य के एक सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, ‘राज्य में जिस तरह कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए तूफान से आपदा की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी. इन आश्रय केंद्रों और शिविरों में से अधिकतर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के पालन की कोई गुंजाइश नहीं है. संक्रमण का स्तर क्या होगा, आप कल्पना कर सकते हैं.’

बंगाल में कोरोना के 3,103 मामले



स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में आगामी दिनों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की आशंका है. चक्रवात चीजों को पटरी से उतार देगा. पश्चिम बंगाल में बुधवार की शाम तक कोविड-19 के मामलों की संख्या 3,103 और मृतकों की संख्या 252 थी.



ममता बनर्जी ने कहा- 72 लोगों की मौत हुई है
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'अब तक हमें मिली खबरों के अनुसार, चक्रवात 'अम्फान' के चलते 72 लोगों की मौत हुई है. दो जिले-उत्तर और दक्षिण 24 परगना पूरी तरह तबाह हो गए हैं. हमें उन जिलों का पुनर्निर्माण करना होगा. मैं केंद्र सरकार से आग्रह करूंगी कि वह राज्य को सभी सहायता उपलब्ध कराए.' उन्होंने कहा, 'मैं बहुत जल्द प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगी. बहाली कार्य जल्द शुरू होंगे. उत्तर और दक्षिण 24 परगना तथा कोलकाता के एक बड़े हिस्से में कल शाम से बिजली गुल है. यहां तक कि टेलीफोन और मोबाइल फोन सेवाएं भी ठप हैं.'

ये भी पढ़ें:

अम्फान ने बिगाड़ी कोलकाता की सूरत, तस्वीरों में देखें महाचक्रवात से हुई तबाही

कोविड-19 के बाद 'अम्फान' से खतरे में भारत, बांग्लादेश में 1.9 करोड़ लाख बच्चे: यूनिसेफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading