वीडियो वायरल होने के बाद इस्माइल चाचा बोले- मदद नहीं चाहिए बस मेरा सामान खरीद लो

इस्माइल चाचा से एक हज़ार रुपये के कीरिंग खरीदते विधायक जीशान.
इस्माइल चाचा से एक हज़ार रुपये के कीरिंग खरीदते विधायक जीशान.

सोशल मीडिया (Social Media) पर मुम्बई के इस्माइल चाचा का पहला वीडियो मदद की अपील के साथ आया था. लेकिन जब वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद उन्होंने मदद लेने से इनकार कर दिया और कहा कि आप लोग बस मेरा सामान खरीद लो तो अब यह तस्वीर भी जमकर वायरल हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 8:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) वाले बाबा का ढाबा का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ तो बाबा की मदद के लिए लोगों की भीड़ लग गई. किसी ने कैश देकर मदद की तो किसी ने ढाबे पर खाना खाकर. ऐसे ही किसी ने मुम्बई के बाज़ारों में की-रिंग बेचने वाले इस्माइल चाचा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर (Share) कर दिया. काफी लोगों ने वीडियो को देखा. इसी दौरान एक विधायक जीशान सिद्दिकी ने भी वायरल वीडियो (Viral Vedio) देखा तो वो इस्माइल चाचा की मदद करने पहुंच गए. लेकिन बिना किसी काम के चाचा ने मदद लेने से इनकार कर दिया. ऐसे में कोई रास्ता न देख विधायक (MLA) ने चाचा से बच्चों को बांटने के लिए एक हज़ार रुपये के की-रिंग खरीद लिए. जब यह खास घटना आम हुई तो एक दूसरे विधायक भी चाचा से कीरिंग खरीदने पहुंच गए.

NEET की परीक्षा में 100 फीसद नंबर लाने वाला शोयब बोला- लॉकडाउन में यह एक काम करने से मिली है कामयाबी

भिंडी बाज़ार में घूम-घूमकर की-रिंग बेचते हैं चाचा



इस्माइल चाचा मुंबई के भिंडी बाज़ार में की-रिंग (चाबी के छल्ले) बेचते हैं. वैसे आमतौर पर भिंडी बाज़ार में मैकडोनाल्ड के पास ही खड़े मिल जाते हैं. चाचा का कहना है कि मैं गरीब बेशक हूं, लेकिन हक और मेहनत की खाना चाहता हूं. मैं सिर्फ़ अपने बेचे हुए सामान की ही कीमत लूंगा. मेरा सामान बिकता रहे बस यही मेरा सुकून है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, ट्विटर और व्हॉट्सऐप पर इस्माइल चाचा का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. चाचा को चलने-फिरने में परेशानी है, बावजूद इसके वॉकर के सहारे रोज़ाना भिंडी बाज़ार अपना सामान बेचने पहुंच जाते हैं.
viral video, social media, Ismail Chacha, help, baba ka dhaba, lockdown, twitter, facebook, वायरल वीडियो, सोशल मीडिया, इस्माइल चाचा, मदद, बाबा का ढाबा, तालाबंदी, ट्विटर, फेसबुक
लगातार सामान बिकने के बाद से अब इस्माइल चाचा के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है.


पहले वीडियो तो अब मदद वाली फोटो हो रही हैं शेयर

आम पब्लिक के अलावा वीडियो देखकर मदद करने के लिए पहुंचने वालों में विधायक जीशान थे. उसके बाद विधायक रईस शेख भी पहुंच गए. और दूसरे लोग भी लगातार पहुंच रहे हैं. जब विधायक पहुंचे तो वो फोटो भी सोशल मीडिया में शेयर होने लगी. सोशल मीडिया की खबर मेन स्ट्रीम मीडिया की सुर्खियां बन गई हैं.

viral video, social media, Ismail Chacha, help, baba ka dhaba, lockdown, twitter, facebook, वायरल वीडियो, सोशल मीडिया, इस्माइल चाचा, मदद, बाबा का ढाबा, तालाबंदी, ट्विटर, फेसबुक
इस्माइल चाचा चलने से परेशान हैं, फिर भी वॉकर के सहारे रोज कीरिंग बेचने बाज़ार में पहुंच जाते हैं.


गौरतलब रहे कि सबसे पहले लॉकडाउन के हालात से परेशान बाबा का ढाबा का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. उसके बाद जागरुकता ऐसी बढ़ी कि कई शहरों से इस तरह का वीडियो सामने आने लगा. आगरा से कांजी वड़े बेचने वाले बाबा की खबर आ गई. इसके बाद कई बड़े सरकारी अफसर भी बाबा की मदद को पहुंच गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज