Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार में BJP के बाद दो और राज्यों के मुख्यमंत्रियों का ऐलान- सरकार उठाएगी कोरोना की वैक्सीन खर्च

     Coronavirus Vaccine: मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के सीएम ने किया दावा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
    Coronavirus Vaccine: मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के सीएम ने किया दावा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Coronavirus Vaccine: बिहार में भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषणा पत्र में किए गए ऐलान के बाद दो और राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ऐलान कर दिया है कि वह अपने-अपने राज्यों में कोविड के टीके का खर्च उठाएंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 23, 2020, 6:45 AM IST
    • Share this:
    भोपाल/चेन्नई. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K Palaniswami) ने गुरुवार को ऐलान किया कि प्रदेश सरकार राज्य के हर गरीब निवासी को मुफ्त में कोरोना वायरस का टीका उपलब्ध कराएगी. दोनों के ऐलान बिहार में भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषणा पत्र जारी किए जाने के दौरान कोविड का मुफ्त टीकाकरण करने के दावे के बाद आए.

    जहां शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में एक जनसभा में कहा, 'बिहार चुनाव में भाजपा ने घोषणा की है कि गरीबों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त उपलब्ध कराया जाएगा. यह टीका मध्य प्रदेश के गरीबों को भी भाजपा सरकार मुफ्त में देगी.'

    वहीं, इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने ट्वीट किया, 'जब से देश में कोविड-19 टीके का ट्रायल शुरू हुआ, देश के गरीब वर्ग में एक चर्चा भी शुरू हुई – ‘क्या हम ये खर्च वहन कर पाएंगे’? आज मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ, मध्य प्रदेश में हर एक गरीब प्रदेशवासी को मुफ्त टीका मिलेगा. हम ये जंग जीतेंगे.'



    मध्य प्रदेश में गुरुवार तक कुल 1,64,341 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से 2,842 मरीजों की मौत हो चुकी है और 1,49,353 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं.
    पलानीस्वामी ने कहा- तमिलनाडु के लोगों के लिए कोविड-19 का टीका नि:शुल्क 
    वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आश्वासन दिया कि कोविड-19 का टीका उपलब्ध होने के बाद जल्द से जल्द राज्य के सभी वर्गों के लिए निशुल्क टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

    पुडुकोट्टाई में एक आधिकारिक यात्रा के दौरान पलानीस्वामी ने कहा, ' मैं यह घोषणा करना चाहूंगा कि जितने जल्दी टीका विकसित होता है (और राज्यों को उपलब्ध होता है) तमिलनाडु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा और सरकार इसका खर्च वहन करेगी.'

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पिछले सप्ताह कहा था कि आने वाले कुछ महीनों में भारत को कोविड-19 का टीका प्राप्त होने की उम्मीद है.

    गौरतलब है कि केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का चुनावी घोषणापत्र जारी किया, जिसमें कोरोना वायरस का टीका आने के बाद इसे लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध कराने का वादा किया गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज