लावारिस नावें मिलने के बाद सेना ने कहा- समुद्र के रास्‍ते भारत में दाखिले की फिराक में आतंकी

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 6:34 PM IST
लावारिस नावें मिलने के बाद सेना ने कहा- समुद्र के रास्‍ते भारत में दाखिले की फिराक में आतंकी
भारतीय सेना ने दक्षिण भारत में आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है (सांकेतिक फोटो)

सेना की दक्षिणी कमांड (Army Southern Command) ने कहा है कि हानिकारक तत्वों और आतंकवादियों (Terrorists) की गतिविधियों को रोके जाने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 6:34 PM IST
  • Share this:
भारतीय सेना (Indian Army) ने सोमवार को कहा है कि उन्हें दक्षिण भारत (South India) में आतंकवादी हमला (Terror Attack) होने के बारे में जानकारी मिली है. सेना ने यह भी कहा कि सर क्रीक (Sir Creek) के इलाके से कुछ लावारिस नावों को भी बरामद किया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने सेना की दक्षिणी कमांड (Army Southern Command) के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी का हवाला देते हुए बताया, "हमें भारत के दक्षिणी हिस्से में संभावित आतंकी हमले की जानकारी मिली है. हमने सर क्रीक के इलाके से कुछ लावारिस नावों को भी बरामद किया है. हम किसी भी हानिकारक तत्व या आतंकवादी गतिविधि को रोकने के लिए रोके जाने के लिए एहतियाती कदम उठा रहे हैं."



पिछले महीने आतंकियों की घुसपैठ के बाद जारी हुआ था अलर्ट
Loading...

बता दें कि पिछले महीने यानि अगस्त से ही पूरे तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया था. ऐसा लश्कर-ए-तैयबा के कुछ सदस्यों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते राज्य में प्रवेश कर जाने की जानकारी के बाद किया गया था.

इस बारे में पुलिस ने बताया था, 'ऐसा शक जताया जा रहा है कि आतंकी संगठन के छह सदस्य श्रीलंका (Sri Lanka) से समुद्र के रास्ते राज्य में प्रवेश कर गए हैं और कोयंबटूर सहित अलग-अलग शहरों में चले गए हैं."

आगे समुद्री घुसपैठ से बचने का अलर्ट
इसके बाद से एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और धार्मिक स्थलों सहित कई जगहों की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया गया है. इन सभी राज्यों में खासकर तटीय जिलों (Coastal Districts) में अलर्ट जारी कर दिया गया है ताकि भविष्य में होने वाली किसी भी समुद्री घुसपैठ से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें: तालिबान से अमेरिका की बातचीत रद्द होना भारत के लिए खुशखबरी, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 4:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...