• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • चक्रवात के साथ-साथ ओडिशा और आंध्र में भारी बारिश और बाढ़ की अशंका, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

चक्रवात के साथ-साथ ओडिशा और आंध्र में भारी बारिश और बाढ़ की अशंका, आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश में चक्रवातों के लिए येलो अलर्ट जारी किया. (फाइल फोटो)

दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश में चक्रवातों के लिए येलो अलर्ट जारी किया. (फाइल फोटो)

आईएमडी (IMD) के वैज्ञानिक ने कहा कि हालांकि आज हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि रविवार को कंधमाल, कोरापुट, मलकानगिरी और दक्षिण ओडिशा (South Odisha) के अन्य जिलों में अत्यधिक भारी बारिश होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में चक्रवात के अलर्ट (Cyclone Alert) के बाद अब भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश (North Andhra) के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी भवनेश्वर ने इसको लेकर एक चेतावनी भी जारी की है. वैज्ञानिक डॉ. संजीव द्विवेदी ने कहा कि दोनों ही जगहों पर चक्रवाक के अलर्ट के बाद अब तेज और भारी बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है.

    आईएमडी के वैज्ञानिक ने कहा कि हालांकि आज हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि रविवार को कंधमाल, कोरापुट, मलकानगिरी और दक्षिण ओडिशा के अन्य जिलों में अत्यधिक भारी बारिश होगी. आईएमडी ने गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है.

    जलभराव और अचानक बाढ़ की भी संभावना

    द्विवेदी के अनुसार जिन इलकों के लिए अलर्ट जारी किए गए हैं वहां बारिश की वजह से जलभराव और अचानक बाढ़ आने की हो सकती है. ओडिशा सरकार की ओर से जारी मौसम संबंधी बयान के मुताबिक, “उत्तरी और उससे सटे मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. आईएमडी के मुताबिक चक्रवात पिछले छह घंटे में 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. आईएमडी के अनुसार यह चक्रवात ओडिशा से लगभग 470 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व में स्थित गोपालपुर और आंध्र प्रदेश से 540 किमी पूर्व उत्तर पूर्व में पहुंचेगा.

    यह भी पढ़ें- ओडिशा: हाथी को बचाने के दौरान पलटी नाव, रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकार की मौत

     मौसम विभाग ने शनिवार सुबह दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश में चक्रवातों के लिए येलो अलर्ट जारी किया. आईएमडी ने ट्वीट कर कहा- “उत्तरी आंध्र प्रदेश और उससे सटे दक्षिण ओडिशा तटों के लिए चक्रवात अलर्ट जारी किया गया. डीप डिप्रेशन गोपालपुर से लगभग 470 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व और कलिंगपट्टनम से 540 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व में है.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज