होम /न्यूज /राष्ट्र /

'राष्‍ट्रीय पार्टी' बनने से बस एक कदम दूर आम आदमी पार्टी, गोवा में चुनाव आयोग ने दी मान्‍यता

'राष्‍ट्रीय पार्टी' बनने से बस एक कदम दूर आम आदमी पार्टी, गोवा में चुनाव आयोग ने दी मान्‍यता

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल. (File Photo)

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल. (File Photo)

Aam Aadmi Party : चुनाव आयोग की तरफ से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि गोवा विधानसभा 2022 के आम चुनाव में आम आदमी पार्टी के मतदान प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर यह देखा गया है कि आम आदमी पार्टी वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में एक पंजीकृत मान्यता प्राप्त पार्टी है, जिसके पास आरक्षित प्रतीक के रूप में झाड़ू है, वह गोवा में राज्य पार्टी के रूप में मान्यता के लिए चुनाव चिह्न (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 के पैरा 6ए में निर्धारित शर्तों को पूरा करती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली : आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को चुनाव आयोग (Election Commission of India) की तरफ से खुशखबरी मिली है. आयोग ने पार्टी को गोवा (Goa) में भी ‘राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी’ का दर्जा दे दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए यह सूचना अपने समर्थकों को दी. साथ ही उन्‍होंने कहा है कि अगर हम एक और राज्य में मान्यता प्राप्त करते हैं, तो हमें आधिकारिक तौर पर “राष्ट्रीय पार्टी” घोषित किया जाएगा.

चुनाव आयोग की तरफ से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि गोवा विधानसभा 2022 के आम चुनाव में आम आदमी पार्टी के मतदान प्रदर्शन की समीक्षा के आधार पर यह देखा गया है कि आम आदमी पार्टी वर्तमान में दिल्ली और पंजाब में एक पंजीकृत मान्यता प्राप्त पार्टी है, जिसके पास आरक्षित प्रतीक के रूप में झाड़ू है, वह गोवा में राज्य पार्टी के रूप में मान्यता के लिए चुनाव चिह्न (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 के पैरा 6ए में निर्धारित शर्तों को पूरा करती है.

‘मुफ्त योजनाओं’ के बचाव में SC पहुंची AAP, कहा- असमानता वाले समाज में यह जरूरी

आयोग के अनुसार, आम आदमी पार्टी को गोवा राज्य में एक राज्य पार्टी के रूप में भी चुनाव चिह्न (आरक्षण एवं आवंटन) आदेश 1968 के प्रावधानों के तहत मान्यता दी जाती है.

पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली और पंजाब के बाद अब आप गोवा में भी राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी है. यदि हम एक और राज्य में मान्यता प्राप्त करते हैं, तो हमें आधिकारिक तौर पर “राष्ट्रीय पार्टी” घोषित किया जाएगा. उन्‍होंने आगे कहा कि मैं प्रत्येक वॉलं‍टियर को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं. आप और उसकी विचारधारा में विश्वास रखने के लिए मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं.

Tags: Aam aadmi party, Election Commission of India, Goa

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर