होम /न्यूज /राष्ट्र /चुनाव आयोग से खफा TDP, 19 बूथों पर फिर से वोटिंग की मांग की

चुनाव आयोग से खफा TDP, 19 बूथों पर फिर से वोटिंग की मांग की

शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू

शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू

आयोग ने दो दिन पहले चंद्रगिरी विधानसभा क्षेत्र के पांच बूथों पर फिर मतदान का आदेश दिया था. वाईएसआर ने शिकायत की थी कि 1 ...अधिक पढ़ें

    चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की मांग के बाद पांच मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान का आदेश दिया है. चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने भी राज्य के सात निर्वाचन क्षेत्रों के 19 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान की मांग की है.

    इस संबंध में टीडीपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव एलवी सुब्रमण्यम को एक ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल में मंत्री देवीनेनी उमा, कोल्लू रविंद्रा और नक्का आनन्द बाबू शामिल थे, जिन्होंने मुख्य सचिव से चुनाव आयोग को फिर से चुनाव कराने की सिफारिश करने का आग्रह किया.

    टीडीपी ने चुनाव आयोग के आदेश के दो दिन बाद यह अनुरोध किया है. आयोग ने दो दिन पहले चंद्रगिरी विधानसभा क्षेत्र के पांच बूथों पर फिर मतदान का आदेश दिया था. वाईएसआर के एक उम्मीदवार ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि 11 अप्रैल को हुए मतदान में एक विशेष समुदाय के लोगों को वोट डालने से रोका गया था.

    सत्तारूढ़ दल ने चुनाव आयोग द्वारा एक महीने से अधिक समय के बाद फिर से मतदान कराने के चुनाव आयोग के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई और आरोप लगाया कि आयोग फिर से मतदान की उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रहा है और वाईएसआर की मांग को स्वीकार कर रहा है.

    टीडीपी नेताओं ने आरोप लगाया कि 11 अप्रैल को 19 मतदान केंद्रों पर वोटिंग के दौरान अनियमितताएं हुईं. चंद्रगिरि में पांच बूथों में 19 मई को फिर से वोट डाले जाने हैं. इससे पहले 6 मई को तीन जिलों में फैले पांच बूथों पर  मतदान हुआ था.

    बता दें कि राज्य की 175 विधानसभा सीटों और 25 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल को मतदान हुआ था. राज्य में 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 11 अप्रैल को हुए थे.

    ये भी पढ़ें: ममता ने नायडू को लौटाया खाली हाथ, कहा- लोकसभा रिजल्ट तक न करें मुलाकात

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Chandrababu naidu, Election commission, Lok Sabha Election 2019, TDP, YSR congress

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें