Assembly Banner 2021

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव: तारीखों की घोषणा के बाद अब प्रत्याशियों पर मंथन जारी

तारीखों की घोषणा के बाद अब सभी पार्टियां प्रत्याशियों के चयन और सीट शेयरिंग को लेकर बैठक कर रही हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

तारीखों की घोषणा के बाद अब सभी पार्टियां प्रत्याशियों के चयन और सीट शेयरिंग को लेकर बैठक कर रही हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अभी विधानसभा सीटों को लेकर ममता बनर्जी और तेजस्वी यादव में गठबंधन की बात हुई है वहीं लेफ्ट और ISF में सीटों को लेकर गठबंधन की बात अभी तक अटकी पड़ी है. सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी तेजस्वी यादव की पार्टी को प. बंगाल चुनाव में 3 से 4 सीट देकर गठबंधन कर सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 10:24 PM IST
  • Share this:
यतेन्द्र शर्मा
नई दिल्ली. 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों (Assembly Election Dates) का एलान होने के बाद अब निगाहें राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों (Candidates) की घोषणा की तरफ लगी हुई हैं. पश्चिम बंगाल में अभी विधानसभा सीटों को लेकर ममता बनर्जी और तेजस्वी यादव में गठबंधन की बात हुई है वहीं लेफ्ट और ISF में सीटों को लेकर गठबंधन की बात अभी तक अटकी पड़ी है. सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी तेजस्वी यादव की पार्टी को प. बंगाल चुनाव में 3 से 4 सीट देकर गठबंधन कर सकती हैं.

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों को लेकर बैठकों का दौर शुरू भी कर दिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की मीटिंग 4 मार्च की शाम को पार्टी मुख्यालय में होगी. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, संगठन मंत्री बीएल संतोष, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शाहनवाज हुसैन सहित चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे.

बीजेपी अपनी इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडूचेरी और केरल के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करेगी और मुहर लगाएगी.
केंद्रीय चुनाव समिति फाइनल करेगी नाम


माना जा रहा है कि इस मीटिंग में अभी पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट पर ही मंथन किया जाएगा. पश्चिम बंगाल बीजेपी की कल सुबह प्रदेश चुनाव समिति की मीटिंग होगी. इसी तरह बाकी राज्यों के प्रदेश चुनाव समितियों की मीटिंग अपने अपने प्रदेश कार्यालयों पर होगी. इन प्रदेश चुनाव समितियों की मीटिंग में 3 से 5 नामों का पैनल फाइनल किया जायेगा और इन पैनल को केन्द्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में रखा जायेगा. हालांकि इससे पहले प्रदेशों के कोर ग्रुप के नेता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के साथ के अलग से मीटिंग करके मंथन करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज