लाइव टीवी

ममता से रिश्ते सुधारने की कोशिश करते दिखे धनखड़, लेकिन चाय कॉफी पर कुछ नहीं बोलीं CM

भाषा
Updated: January 27, 2020, 8:11 PM IST
ममता से रिश्ते सुधारने की कोशिश करते दिखे धनखड़, लेकिन चाय कॉफी पर कुछ नहीं बोलीं CM
राज्यपाल ने अपनी और पत्नी सुदेश की ममता बनर्जी के साथ कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर डालीं.

समारोह की शुरूआत में राष्ट्रगान (National Anthem) की धुन बजने के बाद धनखड़ दंपती और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) साथ में बैठे, लेकिन कुछ मिनट बाद मुख्यमंत्री राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों से घिरे एक कोने में जाकर बैठ गयीं.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal's Governor Jagdeep Dhankhad) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से अपने गतिरोध को समाप्त करने का प्रयास करते हुए उनसे यहां गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Program) में मुख्यमंत्री के घेरे में अपनी पत्नी के लिए एक सीट आरक्षित करने का अनुरोध किया था. हालांकि अधिकारियों ने प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए इससे इनकार कर दिया था.

राज्य सचिवालय में एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि सरकार को राजभवन से राज्य की प्रथम महिला नागरिक को रेड रोड पर गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री के लिए बनाये गये घेरे में बैठने की अनुमति देने का अनुरोध प्राप्त हुआ था.

आईएएस अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं होने के अनुरोध के साथ पीटीआई से कहा, ‘‘बंदोबस्त करने का अनुरोध किया गया था ताकि प्रथम महिला नागरिक की सीट मुख्यमंत्री के पास हो. लेकिन कुछ प्रोटोकॉल की वजह से यह नहीं हो सका.’’

रविवार को समारोह संपन्न होने के बाद धनखड़ को बनर्जी से संक्षिप्त बातचीत करते हुए देखा गया था.

राज्यपाल ने ट्वीट की तस्वीरें
राज्यपाल ने अपनी और पत्नी सुदेश की ममता बनर्जी के साथ कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर डालीं. धनखड़ ने समारोह के बाद ट्वीट किया था, ‘‘परेड समाप्त होने के बाद राज भवन के लिए रवाना होने से पहले की कुछ तस्वीरें. किसी भी तरह का संवाद ही सकारात्मक दिशा में बढ़ा सकता है.’’



शाम को बनर्जी ने राज भवन में ‘एट होम’ समारोह में हिस्सा लिया और दोनों के बीच बातचीत की झलकियां देखने को मिलीं.

समारोह की शुरूआत में राष्ट्रगान (National Anthem) की धुन बजने के बाद धनखड़ दंपती और बनर्जी साथ में बैठे, लेकिन कुछ मिनट बाद मुख्यमंत्री राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों से घिरे एक कोने में जाकर बैठ गयीं.

धनखड़ ने दिया आमंत्रण
‘एट होम’ समाप्त होने तथा राष्ट्रगान की धुन बजने के बाद बनर्जी धनखड़ के पास गयीं. ममता के वहां से निकलने से पहले धनखड़ ने उनसे किसी दिन चाय या कॉफी पर बातचीत के लिए आने का आमंत्रण दिया.

ममता ने चेहरे पर बड़ी सी मुस्कराहट लाते हुए मुख्य सचिव राजीव सिन्हा की ओर देखा. हालांकि उन्होंने मुलाकात के लिए कोई समय तय नहीं किया.

धनखड़ ने समारोह की कुछ तस्वीरें डालते हुए ट्वीट किया, ‘‘राज भवन में आयोजित समारोह से मुख्यमंत्री के प्रस्थान करते समय के कुछ क्षण. उनकी रवानगी के समय संकेत दिया कि हमें व्यापक हित में जल्द संवाद शुरू करना चाहिए. उम्मीद है कि जल्द ऐसा होगा.’’



ये भी पढ़ें-
केरल, पंजाब और राजस्‍थान के बाद पश्चिम बंगाल में CAA के खिलाफ प्रस्‍ताव पास

शरजील के बयान पर बोले ओवैसी- भारत मुर्गी की गर्दन नहीं, जिसे कोई भी तोड़ दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 8:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर