कश्मीर फतह के लिए ये है बीजेपी का मास्टर प्लान

सदस्यता अभियान में भारी सफलता के बाद पार्टी ने जम्मू कश्मीर के लिए एक मेगा प्लान बनाया है. आने वाले स्वतंत्रता दिवस पर पार्टी के कार्यकर्ता घाटी के प्रत्येक गांव में तिरंगा फहराएंगे.

Anup Gupta
Updated: July 31, 2019, 12:57 PM IST
कश्मीर फतह के लिए ये है बीजेपी का मास्टर प्लान
सदस्यता अभियान में भारी सफलता के बाद पार्टी ने जम्मू कश्मीर के लिए एक मेगा प्लान बनाया है. आने वाले स्वतंत्रता दिवस पर पार्टी के कार्यकर्ता घाटी के प्रत्येक गांव में तिरंगा फहराएंगे.
Anup Gupta
Anup Gupta
Updated: July 31, 2019, 12:57 PM IST
सदस्यता अभियान में भारी सफलता के बाद बीजेपी ने जम्मू कश्मीर के लिए एक मेगा प्लान बनाया है. पार्टी ने राज्य में 17 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही आने वाले स्वतंत्रता दिवस पर बीजेपी कार्यकर्ता घाटी के प्रत्येक गांव में तिरंगा फहराएंगे. संगठन को मजबूत करने के लिये जल्द ही कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव राम माधव भी राज्य का दौरा करने वाले हैं.

घाटी में बीजेपी के रिकार्ड 1 लाख सदस्य बने
कश्मीर घाटी में बीजेपी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. घाटी में रिकॉर्ड तोड़ते हुए बीजेपी सदस्यों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है. घाटी में बीजेपी सदस्यों की संख्या इससे पहले ना के बराबर रही है. बीजेपी सूत्रों की मानें तो जम्मू संभाग में अब तक 3 लाख सदस्य बना दिये गए हैं. पहली बार घाटी के करनाह विधानसभा में 6 हजार से ज्यादा लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है, ये भी अपने आप मे एक रिकॉर्ड है.

12 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

बीजेपी ने पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रखा है. जम्मू कश्मीर में बीजेपी का सदस्यता अभियान 7 जुलाई से शुरू हुआ जो 11 अगस्त तक चलेगा. बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में 17 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसमें से 5 लाख से ज्यादा सदस्य पहले से हैं और पार्टी 12 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी को जम्मू-कश्मीर से 17 लाख वोट मिले थे.

jammu kashmir, jammu kashmir assembly elections, bjp core group, jp nadda, ram madhav, tiranga, जम्मू-कश्मीर, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव, अमरनाथ यात्रा, बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, जेपी नड्डा, राम माधव, तिरंगा
कश्मीर घाटी में बीजेपी सदस्यों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है


ये है बीजेपी का मेगा प्लान
Loading...

सदस्यता अभियान की सफलता और पिछले दिनों हुए चुनावों में भारी सफलता को देखते हुए बीजेपी ने जम्मू कश्मीर के लिए मेगा प्लान बनाया है. बीजेपी आने वाले 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को घाटी में बड़ा जश्न मनाने की तैयारी कर रही है. इसके तहत पंचायत प्रमुखों को अपने-अपने क्षेत्र में तिरंगा फहराने को कहा जाएगा. जम्मू कश्मीर में संगठन को मजबूत करने के लिये जल्द ही कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव राम माधव राज्य का दौरा करने वाले है.​

बीजेपी का मिशन जम्मू कश्मीर
जम्मू कश्मीर को लेकर बीजेपी मिशन मोड़ में आ गयी है. मंगलवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक की. बैठक में आने वाले विधानसभा चुनाव के तैयारियों का खाका तैयार किया गया. सूत्रों के माने तो अमरनाथ यात्रा के बाद अक्टूबर- नवंबर में राज्य में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते है. बीजेपी इस चुनाव में मजबूत दावेदार बनकर उभरना चाहती है.

ये भी पढ़ें -

उन्नाव कांड: पीड़ित परिवार की चिट्ठी न मिलने पर CJI नाराज़, कल करेंगे सुनवाई

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट मामला: CBI की FIR में योगी के मंत्री का दामाद भी आरोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...