लाइव टीवी

कश्मीर जैसे समस्याग्रस्त इलाके में मुद्दों से सफलतापूर्वक निपटा, अब शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा: मलिक

भाषा
Updated: November 3, 2019, 11:27 PM IST
कश्मीर जैसे समस्याग्रस्त इलाके में मुद्दों से सफलतापूर्वक निपटा, अब शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा: मलिक
सत्यपाल मलिक ने गोवा के राज्यपाल के तौर पर शपथ ली.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल (Governor) रहे सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने मृदुला सिन्हा की जगह ली है जो अगस्त 2014 से इस पद पर थीं. शपथग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति वहां मौजूद थे.

  • Share this:
पणजी. गोवा (Goa) के राज्यपाल के रूप में रविवार को शपथ लेने वाले सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने कहा कि वह कश्मीर (Kashmir) में उन मुद्दों से सफलतापूर्वक निपटे, जिन्हें ‘‘समस्याग्रस्त जगह’’ के रूप में जाना जाता है, और शांतिपूर्ण तरीके से इस तटीय राज्य में अपना कार्यकाल व्यतीत करना चाहते हैं.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अंतिम राज्यपाल के रूप में सेवायें दे चुके मलिक ने कहा कि जम्मू कश्मीर अब शांतिपूर्ण इलाका है और यह प्रगति के पथ पर चल पड़ा है. बम्बई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग ने उन्हें राज भवन में यहां पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

कश्मीर में चीजों से सफलतापूर्वक निपटा
इस मौके पर मलिक ने कहा, ‘‘मैं कश्मीर से यहां आया हूं जिसे समस्याग्रस्त राज्य के तौर पर जाना जाता है. मैं वहां चीजों से सफलतापूर्वक निपटा हूं. जम्मू कश्मीर अब शांतिपूर्ण और अच्छा स्थान है जो अब प्रगति के पथ पर है. नेतृत्व वहां अविवादित है. वे अपना काम बेहतर तरीके से कर रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत शांतिपूर्ण तरीके से समय बिताऊंगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ यहां लोग अच्छे हैं. मुख्यमंत्री कम बात करते हैं लेकिन गोवा का नाम पूरी दुनिया में है.’’

मृदुला सिन्हा की जगह मलिक बने हैं गवर्नर
गौरतलब है कि मलिक (73) ने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया है जो अगस्त 2014 से इस पद पर थीं. शपथग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति वहां मौजूद थे. केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को वापस लेते हुए उसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों - जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख (Ladakh) - में पांच अगस्त को बांट दिया था.

उल्लेखनीय है कि जी सी मुर्मू (GC Murmu) एवं राधाकृष्ण माथुर (Radha Krishna Mathur) ने गुरूवार को क्रमश: जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के पहले उप राज्यपाल के तौर पर शपथ ली.
Loading...

ये भी पढ़ें-
CJI रंजन गोगोई ने असम NRC का किया बचाव, कहा- ये भविष्‍य का दस्‍तावेज है

कांग्रेस के लिए अगले मनमोहन बनेंगे रघुराम राजन? सारे खांचों में बैठते हैं फिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 11:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...