लाइव टीवी

तेलंगाना के सीएम KCR बोले- महिलाओं की सिक्योरिटी के लिए ना लगाएं नाइट शिफ्ट

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 2:38 PM IST
तेलंगाना के सीएम KCR बोले- महिलाओं की सिक्योरिटी के लिए ना लगाएं नाइट शिफ्ट
सीएम केसीआर ने घटना के तीन दिन बाद प्रतक्रिया दी.

हैदराबाद (Hyderabad Gangrape and murder case) के एक सरकारी अस्पताल में बतौर सहायक पशु चिकित्सक काम करने वाली 25 वर्षीय महिला का अधजला शव शहर के शादनगर इलाके में 28 नवंबर को एक पुल के नीचे मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 2:38 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad Gangrape and Murder case) में वेटनेरी डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप और फिर जला कर मार डालने की घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar rao) ने टिप्पणी की है. राज्य परिवहन के कर्मचारियों से सीएम केसीआर ने कहा कि तेलुगु में कहा, 'बीते दिनों एक महिला डॉक्टर को मार दिया गया. क्या वे इंसान हैं? वे जानवर हैं... इसलिए मैं कह रहा हूं कि  आरटीसी (रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) के महिला कर्मचारियों को रात की ड्यूटी पर नहीं रखना चाहिए.'

उन्होंने रविवार को हैदराबाद में अपने आधिकारिक निवास-सह-शिविर कार्यालय में राज्य परिवहन कर्मचारियों के एक समूह को संबोधित करते हुए यह बात कही. कर्मचारियों ने हाल ही में अपनी 55 दिनों की हड़ताल को खत्म किया है.

केसीआर ने यह भी कहा कि एक फास्ट-ट्रैक अदालत पशुचिकित्सा डॉक्टर के मामले की सुनवाई करेगी. भयावह घटना पर 'गहरी पीड़ा' व्यक्त करते हुए, केसीआर ने कहा कि उनकी सरकार महिला के परिवार को सभी आवश्यक मदद देने के लिए तैयार है.


घटना के तीन दिन बाद सीएम ने दी प्रतिक्रिया
इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार राव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस मामले के आरोपियों के खिलाफ त्वरित सुनवाई हो और अपराधियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने मामले के निपटारे के लिए त्वरित अदालत गठित करने का भी फैसला किया.

विज्ञप्ति में वारंगल में एक नाबालिग से बलात्कार एवं हत्या मामले के लिए त्वरित अदालत के गठन के कारण अपराध के 56 दिनों में फैसला सुनाए जाने का भी जिक्र किया गया. इसमें कहा गया कि राव का मानना है कि महिला पशु चिकित्सक के मामले में भी जल्द फैसला आना चाहिए.
Loading...

राज्य के अधिकारियों पर बढ़ते दबाव के बीच घटना के तीन दिन बाद मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया आई. सामूहिक बलात्कार और हत्या की घटना के बाद देश भर में गुस्से का माहौल है. सभी पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  हैदराबाद गैंगरेप: जया बोलीं- अपराधियों को कर दें जनता के हवाले, वही करे फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 2:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...