लाइव टीवी

जामिया हिंसा के बाद पुलिस ने कहा- स्थिति नियंत्रण में, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया

भाषा
Updated: December 15, 2019, 11:29 PM IST
जामिया हिंसा के बाद पुलिस ने कहा- स्थिति नियंत्रण में, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया
बिस्वाल ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है (फाइल फोटो)

दक्षिण पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police, Delhi) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि प्रदर्शनकारियों (Protesters) ने चार बसों और दो पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

  • भाषा
  • Last Updated: December 15, 2019, 11:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली (South Delhi) में रविवार को हिंसा (Violence) के कुछ घंटों बाद पुलिस (Police) ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और कुछ लोगों को संशोधित नागरिकता कानून (Amended Citizenship Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर को दक्षिण दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी (New Friends Colony) के पास हिंसक प्रदर्शन (Violent Demonstration) के बाद पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Milia Islamia University) में दाखिल हुई.

चार बसों और दो पुलिस वाहनों को किया गया आग के हवाले: दिल्ली के पुलिस उपायुक्त
दक्षिण पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police, Delhi) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने चार बसों और दो पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान छह पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर (University Campus) के भीतर से पुलिस पर पत्थरबाजी की गई जिसके बाद उन्हें भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

बिस्वाल ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत (Arrested) में लिया गया है, लेकिन उनके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी.

35 स्टूडेंट्स को ले जाया गया दिल्ली के होली फैमिली हॉस्पिटल: सूत्र
हालांकि सूत्रों ने जानकारी दी है कि 35 छात्रों को दिल्ली (Delhi) के होली फैमिली हॉस्पिटल (Holy Family Hospital) ले जाया गया है. इनमें से 11 लोगों को हॉस्पिटल (Hospital) में एडमिट कराया गया है.


यह भी पढ़ें: CAA का विरोध: बसें जलाई, कई मेट्रो स्‍टेशन बंद, CM बोले- हिंसा बर्दाश्त नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 11:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर