Home /News /nation /

कपिल सिब्बल के बयान पर बवाल; घर के बाहर लगे 'पार्टी छोड़ो' के नारे, कार भी तोड़ी

कपिल सिब्बल के बयान पर बवाल; घर के बाहर लगे 'पार्टी छोड़ो' के नारे, कार भी तोड़ी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के घर के बाहर प्रदर्शन करते दिल्‍ली कांग्रेस कार्यकर्ता.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के घर के बाहर प्रदर्शन करते दिल्‍ली कांग्रेस कार्यकर्ता.

Congress के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा था कि हम सबकुछ हो सकते हैं, लेकिन G-23, जी हुजूरी वाले नेताओं का समूह नहीं है. G-23 केवल पार्टी के हितों की ही बात करती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के पंजाब (Punjab) में मचे घमासान को लेकर पार्टी नेतृत्‍व पर सवाल उठाए जाने के कुछ ही घंटों के बाद दिल्‍ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्‍ट्रीय राजधानी में उनके आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. खबर है कि प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान सिब्‍बल की कार भी तोड़ दी और ‘पार्टी छोड़ो’, ‘कपिल सिब्‍बल होश में आओ’ और ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाए. प्रदर्शनकारी अपने हाथों में तख्तियां लिए हुए थे जिस पर लिखा था: ‘गेट वेल सून कपिल सिब्बल’.

    बता दें कि बुधवार को सिब्‍बल ने एक संवाददाता सम्‍मेलन में कहा था कि हम सबकुछ हो सकते हैं लेकिन G-23, जी हुजूर नेता नहीं हैं. G-23केवल पार्टी के हितों की ही बात करती है. G-23 असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं का समूह है, जिन्होंने पिछले अगस्त में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था, जिसमें संगठन के भीतर व्यापक बदलाव की मांग की गई थी.

    सिब्बल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था कि कांग्रेस का कोई अध्यक्ष नहीं है. उन्‍होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद, सुष्मिता देव और लुइज़िन्हो फलेरियो के पार्टी छोड़ने का काफी अफसोस है. सिब्‍बल का ये बयान ऐसे समय में आया है जब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.सिद्धू के इस्‍तीफे के बाद से राज्य के राजनीतिक हलकों में सदमे की लहर दौड़ गई है.

    सिब्बल ने कहा, मैं भारी मन से यहां खड़ा हूं. हमारे लोग हमें छोड़ रहे हैं. सुष्मिता, फलेरियो, जितिन, सिंधिया… हर जगह लोग हमें छोड़ रहे हैं. हमारी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है. हम जानते हैं, फिर भी हम नहीं जानते. उन्होंने यह भी कहा कि वह कांग्रेस को कमजोर होते नहीं देख सकते. उन्होंने कहा, हमारे वरिष्ठ सहयोगियों में से एक को तुरंत सीडब्ल्यूसी (बैठक) बुलाने के लिए लिखना है. सिब्बल जी-23 के सबसे आक्रामक चेहरों में से एक हैं. उन्होंने अगस्त में ‘मिशन 2024’ के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए प्रमुख विपक्षी नेताओं के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की थी.

    Tags: Congress, Congress President, Kapil sibal, Navjot singh sidhu, Punjab, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर