Home /News /nation /

यूपी के बाद, पेट्रोल चोरी को लेकर दिल्ली के पंपों पर भी पड़े छापे

यूपी के बाद, पेट्रोल चोरी को लेकर दिल्ली के पंपों पर भी पड़े छापे

Photo - News18India

Photo - News18India

यूपी के कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल चोरी की खबर के बाद दिल्ली - एनसीआर में भी कई जगहों पर छापेमारी की गई.

    यूपी के कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल चोरी की खबर के बाद दिल्ली - एनसीआर में भी कई जगहों पर छापेमारी की गई. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कई जगह अधिक से अधिक फायदे के लिए पेट्रोल पंप पर चिप के जरिए धांधली की जा रही है.

    दिल्ली के कई बड़े पेट्रोल पंपों के अलावा, मुबई में भी इस तरह की धांधली की खबर के बाद पंपों की जांच की जा रही है. गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश की कई जहगों से इस तरह की घटनाएं आने के बाद अधिकारियों ने अंदेशा लगाया था कि ऐसी घटनाएं देश में कई और स्थानों पर भी हो सकती है.

    बता दें कि, राजधानी लखनऊ में इलेक्ट्रॉनिक्स चिप और रिमोट सेंसर के जरिए पेट्रोल पंपों पर तेल चोरी के गोरखधंधे का खुलासा गुरुवार शाम स्पेशल टास्क फोर्स और प्रशासन की 7 टीम ने छापा मारकर किया. मामले का खुलासा तब हुआ जब एसटीएफ ने राजधानी के 7 पेट्रोल पंपों पर छापा मारकर इलेक्ट्रॉनिक्स चिप और रिमोट सेंसर जब्त किए.
    कैसे करते हैं ये पेट्रोल चोरी

    पेट्रोल पंप में इस चोरी में दो लोग मौजूद रहते हैं. जिसमें एक आदमी पेट्रोल डालता है और दूसरा कैश वाला बैग लेकर पास में खड़ा रहता है. बैग लेकर खड़े रहना वाला पैसों के साथ ही रिमोट रखता है.

    पेट्रोल डालने के क्रम में ही वो रिमोट दबाकर घटतौली को अंजाम देता है. कुछ जगह एमसीबी और कुछ जगह पैनल में सर्किट लगाया गया है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर