महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन, दी गई छूट

महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु ने 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन, दी गई छूट
तमिलनाडु सरकार ने रियायतों के साथ 31 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन (फाइल फोटो)

सीएम पलानीस्वामी (K. Palaniswami) ने कहा कि 2,9,16,23 और 30 अगस्त को कड़े प्रतिबंध लागू रहेंगे. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के इस्तेमाल संबंधी केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए राज्य में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा.

  • Share this:
चेन्नई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के बाद अब तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने कोविड-19 महामारी के कारण राज्य में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की है. गुरुवार को की गई घोषणा में कहा गया है कि लॉकडाउन में और रियायतें दी जाएंगी, जिनमें निजी प्रतिष्ठानों के कार्यालयों में अधिक संख्या में कर्मचारियों को आने की अनुमति और होटल व रेस्तरां में बैठकर खाने की इजाजत देना शामिल है.

जुलाई के महीने में सभी रविवार को लागू संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) को और अगस्त तक विस्तार देते हुए मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि 2,9,16,23 और 30 अगस्त को कड़े प्रतिबंध लागू रहेंगे. उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी और मास्क के इस्तेमाल संबंधी केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए राज्य में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों, सार्वजनिक परिवहन, शॉपिंग मॉल, थियेटर, बार और सभी प्रकार की राजनीतिक और खेल संबंधी गतिविधियों पर प्रतिबंध जारी रहेंगे.


महाराष्ट्र ने भी बढ़ाया लॉकडाउन



गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ाकर 31 अगस्‍त तक निर्धारित कर दिया है. हालांकि, 'मिशन बिगिन अगेन' के तहत कई रियायतें भी दी गई हैं. 5 अगस्‍त से मॉल्स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स खुल जाएंगे पर मॉल्स के थिएटर और फूड कोर्ट बंद रहेंगे. सरकार ने सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल्‍स खोलने की इजाजत दी गई है.

तमिलनाडु में कोरोना के 1.72 लाख केस
बता दें कि तमिलनाडु में बुधवार को कोविड-19 के 6,426 नए मामले सामने आए थे, जिसे मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,34,114 हो गई, जबकि संक्रमण के कारण 82 और मौतें होने के साथ राज्य में बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,741 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया कि अस्पतालों से 5,927 लोगों को छुट्टी मिलने के बाद राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,72,883 हो गई. राज्य में अब 57,490 मरीजों का इलाज चल रहा है. चेन्नई में कल 1,117 नए मामले सामने आए, जिससे महानगर में संक्रमितों की कुल संख्या 97,575 तक पहुंच गई. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading