अमित शाह से मुलाकात के बाद तेजस्वी सूर्या बोले- बेंगलुरु बन गया है आतंकी गतिविधियों का अड्डा

तेजस्वी सूर्या ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी का एक स्थायी कार्यालय कर्नाटक की राजधानी में स्थापित करने की मांग की है (फोटो- ANI)
तेजस्वी सूर्या ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी का एक स्थायी कार्यालय कर्नाटक की राजधानी में स्थापित करने की मांग की है (फोटो- ANI)

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejasvi Surya) ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने इस सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की और बेंगलुरु में एनआईए का कार्यालय (NIA Office) खोलने का आग्रह किया जो आधुनिक सुविधाओं (Modern Technology) से लैस हो और जहां पर्याप्त संख्या में कर्मचारी हों.

  • भाषा
  • Last Updated: September 27, 2020, 5:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (BJP MP Tejasvi Surya) ने रविवार को दावा किया कि बेंगलुरु (Bengaluru) आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र बन गया है. इस सिलसिले में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का एक स्थायी कार्यालय कर्नाटक की राजधानी में स्थापित करने की मांग की है. भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के अगले ही दिन सूर्या ने कहा कि बेंगलुरु में कई आतंकी मोड्यूल (Terrorist Module) का भंडाफोड़ हुआ है. उन्होंने दावा किया कि आतंकी संगठन (Terrorist Organisation) शहर को अपनी गतिविधियों का केंद्र बनाना चाहते हैं.

सूर्या ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने इस सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की और बेंगलुरु में एनआईए का कार्यालय (NIA Office) खोलने का आग्रह किया जो आधुनिक सुविधाओं (Modern Technology) से लैस हो और जहां पर्याप्त संख्या में कर्मचारी हों. उन्होंने कहा, ‘‘गृह मंत्री (Home Minister) ने मुझे आश्वस्त किया है कि जल्द से जल्द पुलिस अधीक्षक स्तर (Superintendent of Police Level) के एक अधिकारी की निगरानी में एक स्थायी कार्यालय (Permanent Office) खोलने के लिए वह अधिकारियों को निर्देश देंगे.’’

"पिछले कुछ वर्षों में भारत का सिलिकन वैली आतंकी गतिविधियों का केंद्र बन गया है"
लोकसभा में बेंगलुरु दक्षिण सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले सूर्या ने कहा, ‘‘पिछले कुछ वर्षों में भारत का सिलिकन वैली आतंकी गतिविधियों का केंद्र बन गया है. जांच एजेंसियों द्वारा की गई गिरफ्तारियां और अन्य खुलासों से यह स्पष्ट भी हो गया है.’’
यह भी पढ़ें: J&K- हथियारों के साथ घुसपैठ कर रहे थे 5 आतंकी, BSF जवानों ने नाकाम की कोशिश



भाजपा में मिली नयी जिम्मेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि वे भाजयुमो अध्यक्ष के रूप में सबसे पहले बिहार का दौरा करेंगे और पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में अक्टूबर और नवम्बर माह में होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज