Home /News /nation /

'मिशन पानी' के बाद News18 India आज से शुरू करेगा 'सांस लेने दो' अभियान

'मिशन पानी' के बाद News18 India आज से शुरू करेगा 'सांस लेने दो' अभियान

News18 India 'सांस लेने दो' अभियान के जरिए वायु प्रदूषण न करने के प्रति जागरूक करेगा.

News18 India 'सांस लेने दो' अभियान के जरिए वायु प्रदूषण न करने के प्रति जागरूक करेगा.

Saans Lene Do Campaign: News18 India हमेशा से उन प्रमुख मुद्दों को उजागर करने में आगे रहा है जो समाज के लिए किसी बड़े खतरे से कम नहीं है. इन कार्यक्रमों के जरिए न केवल लोगों का ध्‍यान इस ओर आकर्षित किया जाता है बल्कि इसके समाधान की भी पूरी कोशिश की जाती है. अपने मिशन को जारी रखते हुए चैनल अब वायु प्रदूषण से जुड़े मुद्दे को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करेगा, बल्कि सार्थक चर्चाओं के माध्यम से संभावित समाधान भी तलाशेगा. आज शाम 4.45 बजे News18 India पर आने वाले विशेष शो "सांस लेने दो" के जरिए एक कहानी दिखाई जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Mission Paani के जरिए पानी की हर एक बूंद बचाने की शपथ दिलाने के बाद News18 India अब लोगों को ‘सांस लेने दो’ अभियान के जरिए वायु प्रदूषण न फैलाने के प्रति जागरूक करेगा. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के साथ पूरे उत्‍तर भारत में इन दिनों वायु प्रदूषण खतरनाक स्‍तर पर पहुंच गया है. इस अभियान के जरिए News18 India का लक्ष्य पराली जलाने की प्रथा और इसके परिणाम स्वरूप क्षेत्र में वायु प्रदूषण में वृद्धि की ओर ध्यान आकर्षित करना है.

    News18 India हमेशा से उन प्रमुख मुद्दों को उजागर करने में आगे रहा है जो समाज के लिए किसी बड़े खतरे से कम नहीं है. इन कार्यक्रमों के जरिए न केवल लोगों का ध्‍यान इस ओर आकर्षित किया जाता है बल्कि इसके समाधान की भी पूरी कोशिश की जाती है. अपने मिशन को जारी रखते हुए चैनल अब वायु प्रदूषण से जुड़े मुद्दे को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करेगा, बल्कि सार्थक चर्चाओं के माध्यम से संभावित समाधान भी तलाशेगा. चैनल अब तक उठाए गए कदमों के प्रभाव का मूल्यांकन करते हुए खतरनाक प्रदूषण के स्तर को उजागर करने के लिए ग्राउंड जीरो से कहानियां लाएगा.

    News18 India सभी वायु प्रदूषण से जुड़े गंभीर विषयों पर व्यापक चर्चा करने के लिए एक विश्वसनीय राष्ट्रीय मंच प्रदान करेगा और लोगों को बताएगा कि पराली जलाना पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य के लिए कितना खतरनाक है. अभियान के माध्यम से, चैनल फसल अवशेषों को हटाने के लिए वैकल्पिक रास्‍ते भी बताएगा और किसानों को इस ओर कदम बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित भी करेगा. आज शाम 4.45 बजे News18 India पर आने वाले विशेष शो “सांस लेने दो” के जरिए पूरे उत्‍तर भारत में तेजी से बढ़ रहे वायु प्रदूषण की वर्तमान स्थिति पर ध्‍यान केंद्रित करते हुए एक कहानी दिखाई जाएगी.

    Tags: Air pollution, Air pollution delhi, Mission Paani, News18 Mission Paani, Stubble Burning

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर