अमरिंदर v/s सिद्धूः सोनिया से नहीं बनीं बात अब प्रियंका गांधी निकालेंगी हल!

अब प्रियंका से बात के बाद ही सिद्धू की भूमिका तय होगी.(फाइल फोटो)

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर दोबारा पलटवार किया है. उधर पार्टी के प्रभारी हरीश रावत ने सिद्धू को पार्टी अनुशासन में रहने की ताकीद की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर दोबारा पलटवार किया है. उधर पार्टी के प्रभारी हरीश रावत ने सिद्धू को पार्टी अनुशासन में रहने की ताकीद की है. सूत्र बताते हैं कि सिद्धू सोनिया गांधी द्वारा बनाई गई तीन सदस्यों की कमेटी से बात ही नहीं कर रहे हैं ऐसे में हल निकालना मुश्किल हो रहा है. उल्टे उन्होंने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस बात से कमेटी नाराज़ है.

सूत्रों का कहना है कि जिस दिन दिल्ली में कमेटी से मिलकर सिद्धू गए उसके बाद से उनसे बात करने की कमेटी की हर कोशिश नाकाम रही है. कमेटी के सदस्यों की बात तो दूर सिद्धू प्रदेश के प्रभारी महासचिव हरीश रावत से भी अब तक बात नहीं हुई है सिद्धू की. आलम ये है कि 3 सदस्यों वाली कमेटी के प्रस्ताव से सिद्धू को लेकर कोई बात नहीं बन पाई है, सिद्धू अमरिंदर सिंह के अधीन काम करने को तैयार नहीं हैं.

सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव फिलहाल नहीं
सिद्धू को फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष बनाने का कोई प्रस्ताव नहीं है. पहले सरकार में लेने का प्रस्ताव था. अब 3 सदस्यों की कमेटी का दायरा कांग्रेस ने बढ़ा दिया है और अब ये कमेटी सिर्फ विवाद दूर करने का ही नहीं बल्कि चुनावी तैयारी का भो ज़िम्मा देखेगी. कमेटी सूत्र बताते हैं कि अमरिंदर सिंह को बदलने का कोई सवाल ही नहीं है.

राहुल गांधी ने कमेटी से सर्वानुमति बनाने की बात कही है. लेकिन सिद्धू के असहयोग से कमेटी कब तक पंजाब विवाद का हल नहीं ढूंढ पाई है. अब प्रियंका से बात के बाद ही सिद्धू की भूमिका तय होगी.
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कमेटी की मंगलवार को होने वाली बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. उधर पंजाब के लगभग दो दर्जन नेता मंगलवार को राहुल गांधी से मिलेंगे. सोमवार को भी कुछ नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की.मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार दोपहर ही दिल्ली आ चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.