Home /News /nation /

after petrol diesel prices slashes pm modi says it is always people first for us

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर बोले पीएम मोदी- 'हमारे लिए जनता हमेशा पहले, फैसले से मिलेगी राहत' 

पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया
(फोटो- ट्विटर)

पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया (फोटो- ट्विटर)

PM Modi on Petrol-Diesel prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती के फैसले के बाद पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, इस फैसले से पता चलता है कि उनकी सरकार के लिए जनता हमेशा पहले है. आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उल्लेखनीय गिरावट से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और हमारे नागरिकों को राहत मिलेगी और ईज ऑफ लिविंग आसान होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई के बीच केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices) में साढ़े 9 और 7 रुपए की कटौती करके जनता को बड़ी राहत दी है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की इस घोषणा के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, इस फैसले से पता चलता है कि उनकी सरकार के लिए जनता हमेशा पहले है.

केंद्रीय वित्त मंत्री की इस घोषणा के बाद पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उल्लेखनीय गिरावट से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और हमारे नागरिकों को राहत मिलेगी और ईज ऑफ लिविंग आसान होगी.

Image- Twitter

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क में क्रमशः 8 रुपये प्रति लीटर और 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की है. इसके बाद पेट्रोल ₹9.5 प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा और डीजल की कीमत ₹7 प्रति लीटर कम हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि, इस फैसले से सरकार को लगभग ₹1 लाख करोड़ प्रतिवर्ष राजस्व प्रभावित होगा.

LPG सिलेंडर पर मिलेगी ₹200 की सब्सिडी, उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा फायदा

इस बीच गैस सिलेंडर के लिए सब्सिडी पर प्रधान मंत्री ने कहा कि सरकार की उज्ज्वला योजना ने करोड़ों भारतीयों, विशेषकर महिलाओं की मदद की है. सब्सिडी के फैसले से परिवार के बजट में काफी आसानी होगी.

वित्त मंत्री ने कहा कि उज्ज्वला योजना से लाभान्वित होने वाले 9 करोड़ से अधिक लोगों को सरकार इस वर्ष ₹200 प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी और सालाना लगभग ₹6100 करोड़ का राजस्व प्रभावित होगा.”

Tags: Petrol diesel prices, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर