Home /News /nation /

प्रियंका चतुर्वेदी के बाद अब शशि थरूर ने भी छोड़ा संसद टीवी का शो, कही ये बात

प्रियंका चतुर्वेदी के बाद अब शशि थरूर ने भी छोड़ा संसद टीवी का शो, कही ये बात

प्रियंका चतुर्वेदी के बाद अब शशि थरूर ने भी छोड़ा संसद टीवी का शो.

प्रियंका चतुर्वेदी के बाद अब शशि थरूर ने भी छोड़ा संसद टीवी का शो.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा, मेरा मानना था कि एक शो की मेजबानी के लिए संसद टीवी (Sansad TV) के निमंत्रण को स्‍वीकार करना भारत के संसदीय लोकतंत्र (Parliamentary Democracy) की सर्वोत्‍तम परंपराओं में था. यह इस बात को बताता था कि हमारे राजनीतिक मतभेद चाहे जो भी हों लेकिन ये मतभेद हमें संसद सदस्यों के रूप में, विभिन्न संसदीय संस्थानों में पूरी तरह से भाग लेने से नहीं रोकते हैं. उन्‍होंने कहा कि सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सांसदों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए वह टू द प्वाइंट की होस्टिंग छोड़ रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर सांसदों का निलंबन वापस ले लिया जाता है तो वो फिर से शो के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन जब तक उनका निलंबन रद्द नहीं हो जाता है तब तक वह शो नहीं करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. शिवसेना (Shiv Sena) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) के बाद अब कांग्रेस (Congress) सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भी संसद टीवी (Sansad TV) से शो की होस्टिंग छोड़ दी है. संसद के मानसून सत्र से 12 सांसदों के निलंबन पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए शशि थरूर ने आगे से संसद टीवी के शो को होस्‍ट करने से मना कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि जब तक सभी 12 सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता तब तक वह शो होस्‍ट नहीं करेंगे. बता दें कि तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर काफी समय से संसद टीवी के शो ‘टू द प्वाइंट’ को होस्ट करते रहे हैं.

    शशि थरूर ने कहा, मेरा मानना था कि एक शो की मेजबानी के लिए संसद टीवी के निमंत्रण को स्‍वीकार करना भारत के संसदीय लोकतंत्र की सर्वोत्‍तम परंपराओं में था. यह इस बात को बताता था कि हमारे राजनीतिक मतभेद चाहे जो भी हों लेकिन ये मतभेद हमें संसद सदस्यों के रूप में, विभिन्न संसदीय संस्थानों में पूरी तरह से भाग लेने से नहीं रोकते हैं. उन्‍होंने कहा कि सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सांसदों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए वह टू द प्वाइंट की होस्टिंग छोड़ रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि अगर सांसदों का निलंबन वापस ले लिया जाता है तो वो फिर से शो के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन जब तक उनका निलंबन रद्द नहीं हो जाता है तब तक वह शो नहीं करेंगे.

    बता दें कि शशि थरूर से पहले शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी संसद के मानसून सत्र से सांसदों के निलंबन के बाद संसद टीवी के एक शो के लिए एंकर के पद से इस्तीफा दे दिया था. रविवार को उन्होंने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को इस संबंध में पत्र भी लिखा था. प्रियंका ने पत्र में लिखा था कि बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मैं संसद टीवी के शो ‘मेरी कहानी’ के एंकर के रूप में पद छोड़ रही हूं. मैं ऐसी जगह पर किसी पद पर रहने के लिए तैयार नहीं हूं, जहां मेरे प्राथमिक अधिकार को ही छीना जा रहा है.

    इसे भी पढ़ें :– राज्यसभा के 12 सांसद निलंबित, संसद के बाकी सत्र में नहीं ले सकेंगे हिस्सा; जानिए क्यों हुई ये कार्रवाई

    यह मेरे साथ 12 सांसदों के मनमाने निलंबन के कारण हुआ है. मैं इस शो से काफी करीब से जुड़ी हुई थी और अब मुझे इस शो से उतना ही दूर जाना पड़ रहा है. इस निलंबन से मेरा सांसद ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब हुआ है. मुझे लगता है कि मेरे साथ अन्‍याय हुआ है. लेकिन अगर सभापति की नजर में ये जायज है तो मुझे इसका सम्मान करना होगा.

    Tags: Congress, Congress Leader Shashi Tharoor, Priyanka Chaturvedi, Rajya sabha, SHASHI THAROOR, Shiv sena

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर