• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राहुल के इस्तीफे के बाद एक्शन में कांग्रेस, अगले हफ्ते CWC की मीटिंग

राहुल के इस्तीफे के बाद एक्शन में कांग्रेस, अगले हफ्ते CWC की मीटिंग

अगले सप्ताह हो सकती है सीडब्लयूसी की बैठक. (फाइल फोटो)

अगले सप्ताह हो सकती है सीडब्लयूसी की बैठक. (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. कांग्रेस नेता तब से उन्हें इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने पर लगे हुए थे, लेकिन राहुल अपनी जिद पर अड़े रहे.

  • Share this:
    राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के सामने नेतृत्व का संकट पैदा हो गया है. राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस फिलहाल अध्यक्ष विहीन है. इस संकट को दूर करने के लिए पार्टी अगले सप्ताह वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुला सकती है. सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल ने गुरुवार को वरिष्ठ नेताओं से फोन पर बातचीत की. सीडब्ल्यूसी की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष चुना जा सकता है, जो पार्टी अध्यक्ष चुने जाने तक कामकाज देखेगा.

    राहुल गांधी ने बुधवार को ट्विटर पर चार पन्ने का एक पत्र पोस्ट किया. इस पत्र में राहुल गांधी ने लिखा था कि चुनाव में हार की जिम्मेदारी किसी को तो लेनी होगी, मैं अध्यक्ष हूं इसलिए मैं ये जिम्मेदारी लेता हूं. पत्र में राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी को तुरंत वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाकर नया अध्यक्ष चुनना चाहिए. इसके साथ ही राहुल गांधी ने अपना ट्विटर प्रोफाइल अपडेट करके कांग्रेस अध्यक्ष की जगह पर कांग्रेस सदस्य कर दिया.

    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. कांग्रेस नेता तब से उन्हें इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने पर लगे हुए थे, लेकिन राहुल अपनी जिद पर अड़े रहे.



    अशोक गहलोत बन सकते हैं नए कांग्रेस अध्यक्ष
    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के के नए अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा है और इनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हैं. गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर पार्टी के सबसे उम्रदराज महासचिव मोतीलाल वोरा ने भी बड़ा बयान दिया है. वोरा से जब नए अध्यक्ष को लेकर पूछा गया तो उनका जवाब था कि कई लोगों के नाम पर चर्चा चल रही है. जिसमें अशोक गहलोत का नाम भी शामिल है. इसके अलावा मोतीलाल वोरा, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे और सुशील कुमार शिंदे का नाम भी अध्यक्ष के लिए सामने आ रहा है.

    प्रियंका ने की तारीफ
    राहुल के इस्तीफे पर उनकी बहन प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बहुत कम लोगों के पास इतना साहस होता है कि वे ऐसे फैसले ले पाएं. आपके निर्णय पर मैं दिल से गहरा सम्मान व्यक्त करती हूं. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने प्र‌ियंका गांधी को भी यह पद लेने से मना किया है.

    ये भी पढ़ें: राहुल के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका- आपके जैसी हिम्मत हर किसी में नहीं, फैसले का दिल से सम्मान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज