अपना शहर चुनें

States

रेलवे के बाद अब 19 मई से स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करेगी एअर इंडिया

रिटायर AI पायलट का हुआ निधन
रिटायर AI पायलट का हुआ निधन

रेलवे (Railway) की तरह की लोगों को घर पहुंचाने के लिए एअर इंडिया ( Air India) 19 मई से 2 जून के बीच स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स (Special Domestic Flights) की शुरुआत करने जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए रेल सेवाएं (Railway services) शुरू कर दी गई हैं. अब खबर है कि रेलवे (Railway) की तरह की लोगों को घर पहुंचाने के लिए एअर इंडिया ( Air India) 19 मई से 2 जून के बीच स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स (Special Domestic Flights) की शुरुआत करने जा रही है. इनमें से ज्यादातर फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु से होंगी.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक चेन्नई के लिए केवल एक फ्लाइट की सुविधा दी गई है. यह 19 मई को कोच्चि से चेन्नई के लिए उड़ान भरेगी. इसके अलावा दिल्ली के लिए 173, मुंबई के लिए 40, हैदराबाद के लिए 25 और कोच्चि के लिए 12 फ्लाइट की शुरुआत की जाएगी. दिल्ली से जो फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी वो अमृतसर, बेंगलुरु, गया, हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि, विजयवाड़ा, लखनऊ और कुछ दूसरे शहरों में जाएंगी. इसी तरह मुंबई से उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट्स अहमदाबाद, हैदराबाद, कोच्चि, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के लिए जाएंगी. इसके अलावा हैदराबाद से मुंबई और दिल्ली के लिए भी फ्लाइट्स उड़ाई जाएंगी. बेंगलुरु से भी मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के लिए फ्लाइट होगी. इसके साथ ही भुवनेश्वर से एक फ्लाइट बेंगलुरु जाएगी.

एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमारी तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं. ​विदेश में फंसे भारतीयों को भारत लाने के बाद अब दूसरे चरण की ओर आगे बढ़ रहे हैं. सरकार ने कहा है कि दूसरे चरण में घरेलू उड़ानों को भी इजाजत दी जाएगी.' उन्होंने कहा हमारी पूरी कोशिश है कि कोरोना के जोखिम के बीच यात्रियों को सुरक्षित तरीके से सफर कराने में मदद की जाए.



पहले स्पेशल फ्लाइट्स को 15 मई से शुरू करने की तैयारी थी
एक अधिकारी ने बताया कि पहले ये स्पेशल फ्लाइट्स 15 मई से शुरू करने की तैयारी थी, जिसे बाद में 17 मई तक के लिए टाल दिया गया था. लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है ​इसलिए अब 19 मई से विमानों का संचालन शुरू किया जा सकेगा. सरकार से मंजूरी मिलने के बाद एयरलाइन की साइट से टिकट बुक किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें :-

24 घंटे में कोरोना के 3525 नए केस और 122 मौतें, कुल आंकड़ा 75 हजार के करीब
सुहाना खान ने शेयर की अपनी तस्‍वीर, Lockdown के बीच हाथों में लगी मेंहदी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज