जम्मू-कश्मीर: रिहाई के बाद बेटे उमर से सात महीने बाद मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर: रिहाई के बाद बेटे उमर से सात महीने बाद मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला
जेल में बेटे उमर अब्दुल्ला से से मिलकर बाहर आते फारूक अब्दुल्ला.

जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस ले लिया था, जिसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और एक और मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2020, 3:28 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. पिछले सात महीनों से नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेता भावुक नजर आए.

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत अपनी हिरासत खत्म होने के बाद शुक्रवार अपने आवास से नजदीक ही हरि निवास पहुंचे, जहां उनके बेटे तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत पांच फरवरी से नजरबंद करके रखा गया है. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगा लिया. अधिकारियों ने कहा कि फारूक (82) ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सात महीने बाद अपने बेटे से मुलाकात का अनुरोध किया था, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया. अधिकारियों ने कहा कि दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे चली.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस ले लिया था, जिसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और एक और मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था.



इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर : फारूक अब्दुल्ला की नज़रबंदी खत्म, 7 महीने बाद आएंगे बाहर
इसके बाद 15 सितंबर को फारूक के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया जबकि उनके बेटे उमर की ऐहतियातन हिरासत पांच फरवरी को खत्म हो रही थी लेकिन उससे कुछ ही घंटे पहले इसे छह महीने के लिये बढ़ा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें :- 7 महीने बाद रिहा हुए फारूक अब्‍दुल्‍ला, बोले- जब तक सभी नेता रिहा नहीं होते, मैं राजनीतिक मुद्दे पर नहीं बोलूंगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading