BJP की हार पर बोला ट्विटर- 3 महीने में दिख गया योगी के नोएडा दौरे का असर!

सीएम योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की पिछली बार जीती फूलपुर लोकसभा सीट इस बार बुआ (मायावती) और भतीजे (अखिलेश) ने एक होकर बीजेपी से छीन ली.

News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 10:09 PM IST
BJP की हार पर बोला ट्विटर- 3 महीने में दिख गया योगी के नोएडा दौरे का असर!
कुछ सोशल मीडिया यूजर्स योगी के गढ़ गोरखपुर में बीजेपी की हार को नोएडा दौरे और अंधविश्वास से जोड़कर देख रहे हैं.
News18Hindi
Updated: March 14, 2018, 10:09 PM IST
उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने हैं. गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर बीएसपी समर्थित समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को जीत मिली है. सीएम योगी आदित्यनाथ की गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की पिछली बार जीती फूलपुर लोकसभा सीट इस बार बुआ (मायावती) और भतीजे (अखिलेश) ने एक होकर बीजेपी से छीन ली. उपचुनाव में बीजेपी की हार को लेकर सोशल मीडिया पर मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स योगी के गढ़ गोरखपुर में बीजेपी की हार को नोएडा दौरे और अंधविश्वास से जोड़कर देख रहे हैं.

दरअसल, नोएडा दौरे को लेकर ऐसा अंधविश्वास है कि यूपी का जो भी सीएम नोएडा आता है, उसकी सरकार चली जाती है. वो दोबारा सत्ता में नहीं आता. सरकार में रहते हुए अखिलेश यादव और मायावती ने कभी भी नोएडा का दौरा नहीं किया. वहीं, इसके पहले यूपी के सीएम रहते हुए राजनाथ सिंह नोएडा आए थे, इसके बाद उनकी सरकार चली गई.

दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन के उद्घाटन के मौके पर योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर 2017 को नोएडा आए थे. तब ऐसी खबरें भी छपी थी कि पिछले 29 सालों से यूपी का कोई भी सीएम यहां आने से बचता रहा है. लेकिन, योगी आदित्यनाथ इस अंधविश्वास को तोड़ने नोएडा आ रहे हैं. अब उपचुनाव में बीजेपी की हार को सोशल मीडिया यूजर्स नोएडा के अंधविश्वास से जोड़ रहे हैं.


@Anirudh_Astro से एक यूजर्स ने ट्वीट किया- 'ये बीजेपी की गलती नहीं है. यह योगी को नोएडा आने की वजह से हुआ है. मैंने इसीलिए यूपी चुनाव की भविष्यवाणी नहीं की थी. अगर बीजेपी आगे जीतना चाहती है तो योगी को वास्तुदोष ठीक करना होगा.'




@parul ने ट्वीट किया- 'योगी नोएडा आने की बदकिस्मती बदलना चाहते थे, ऐसा हुआ? अगर नोएडा आने की वजह से हार हुई है तो नोएडा में रहने वालों पर इसका कितना असर पड़ता है?'



@d_extrovert ने लिखा- 'उपचुनाव में बीजेपी की हार योगी की भी हार है. 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के चार महीने के अंदर बीजेपी उत्तराखंड, बिहार, यूपी, गुजरात और राजस्थान में कई उपचुनाव हार चुकी है. हालांकि, बाद में उत्तराखंड और गुजरात में बीजेपी किसी तरह मैनेज कर पाई.



@Manesha76 के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है- 'नोएडा का श्राप योगी को लगा है. प्यारे योगी जी, नोएडा ने आपको hi कहा है.'



@ankitch1994 ने ट्वीट किया- 'पहली नकलविहीन परीक्षा में फेल हुई बीजेपी.' वहीं, @aapgourav428 ने लिखा कि आज सिर्फ सपा ही नहीं जीती है, जीते हैं वे लोग जो गोरखपुर में ऑक्सीजन से परेशान हुए थे.



ये भी पढ़ें:  Phulpur चुनाव परिणाम (By-Election Result):​ ये है फूलपुर, लोहिया, जनेश्वर से लेकर कांशीराम तक को मिली थी मात

UP By-Election Result: सपा-बसपा की जुगलबंदी ने किया योगी-मौर्य का किला ध्वस्त
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 16, 2018 10:34 AM ISTVIDEO: राजाजी टाइगर रिजर्व अगले 6 महीने के लिए बंद
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर