• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर : 7 महीनों के बाद सोशल मीडिया से हटा बैन, 17 मार्च तक छूट

जम्मू-कश्मीर : 7 महीनों के बाद सोशल मीडिया से हटा बैन, 17 मार्च तक छूट

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को कहा कि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 17 मार्च तक इंटरनेट की स्पीड 2जी ही रहेगी. (File Photo)

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को कहा कि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 17 मार्च तक इंटरनेट की स्पीड 2जी ही रहेगी. (File Photo)

25 जनवरी को एक सप्ताह के लिए सेवाओं को बहाल करने और बाद में समय-समय पर उसे बढ़ाने के बाद केवल सफेद-सूचीबद्ध साइटों को एक्सेस करने की अनुमति दी गई थी.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर प्रशासन (Jammu Kashmir) ने सोशल मीडिया पर लगे प्रतिबंध को हटाते हुए बुधवार को जानकारी दी कि केंद्र शासित राज्य के सभी लोग 2जी मोबाइल और फिक्स्ड लाइन इंटरनेट पर सभी साइट्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

    इससे पहले, 25 जनवरी को एक सप्ताह के लिए सेवाओं को बहाल करने और बाद में समय-समय पर बढ़ाते रहने के बाद केवल सफेद-सूचीबद्ध साइटों को एक्सेस करने की अनुमति दी गई थी.

    यह ताजा आदेश मुख्य गृह सचिव शालीन काबरा ने टेलीकॉम सेवा नियमों की संपूर्ण सुरक्षा स्थिति और कानून-व्यवस्था पर असर की समीक्षा करने के बाद जारी किया है.

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बुधवार को कहा कि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 17 मार्च तक सिर्फ 2जी सेवाएं ही बहाल की जाएंगी. इसके बाद आगे सरकार निर्णय लेगी. प्रशासन की ओर से ये भी जानकारी दी गई है कि पोस्ट पेड सिम कार्ड होल्डर्स को इंटरनेट की उपलब्धता रहेगी. जब तक कि पोस्ट-पेड कनेक्शन के लिए लागू मानदंडों के अनुसार प्री-पेड सिम कार्ड को सत्यापित नहीं किया जाता है तब तक ये सेवाएं प्री-पेड सिम कार्ड पर उपलब्ध नहीं कराई जाएंगी.



    बता दें पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के बाद से ही राज्य में इंटरनेट बंद है.

    ये भी पढ़ें:-

    शांति समझौते के बाद तालिबान के ठिकाने पर अमेरिका ने क्यों गिराए बम?

    पुराने के साथ-साथ इन 5 शहरों में RBI ला रहा है खास 100 रुपये का नोट,यहां जानें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज