लाइव टीवी

देशद्रोह के मुकदमे में बच्चों से पुलिस पूछताछ की तस्वीर हुई वायरल, फूटा पब्लिक का गुस्सा

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 4:52 PM IST
देशद्रोह के मुकदमे में बच्चों से पुलिस पूछताछ की तस्वीर हुई वायरल, फूटा पब्लिक का गुस्सा
एक अफसर की बच्चों से पूछताछ करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, इस तस्वीर में पुलिस स्टेशन में बच्चों से पूछताछ करते हुए पुलिस कर्मियों को देखा जा सकता है (News18)

कर्नाटक (Karnataka) के बीदर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध (Anti-CAA) में किए गए नाटक के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी कि इसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 'अपमानित' किया है और यह समाज में शांति को भंग कर सकता है. इस शिकायत के बाद पुलिस (Police) ने जांच शुरू कर दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 4:52 PM IST
  • Share this:
(स्टेसी परेरिया)

बीदर. शाहीन प्राइमरी और हाई स्कूल (Shaheen Primary and High School) में CAA के विरोध में किए गए एक नाटक (Play) की जांच की एक तस्वीर वायरल (Viral) होने के बाद बीदर जिला पुलिस (Bidar District Police) जबरदस्त आलोचना के केंद्र में आ गई है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल इस तस्वीर में एक पुलिस अधिकारी को पुलिस स्टेशन (Police Station) में बच्चों से पूछताछ करते हुए देखा जा सकता है.

पुलिस 21 जनवरी को हुए एक नाटक के खिलाफ जांच कर रही थी. शिकायतकर्ता (Complainant) ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में किए गए नाटक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को 'अपमानित' किया है और यह समाज में शांति को भंग कर सकता है.

स्कूल ने कहा- नाटक को लेकर दुखी, हमें PM पर गर्व

स्थानीय मीडिया के मुताबिक मामले की जांच कर रहे अफसर डीएसपी बसवेश्वर हीरा ने कहा था कि उन्होंने इस मामले में नाटक का हिस्सा रहे बच्चों, शिक्षकों और मैनेजमेंट (management) से पूछताछ शुरू कर दी है.

हालांकि मंगलवार को स्कूल की ओर से इस मामले में एक बयान जारी किया गया था. इस बयान में कहा गया ता कि वे हाल ही में किए गए CAA-विरोधी नाटक को लेकर 'दुखी' हैं और उन्हें अपने प्रधानमंत्री (Prime Minister) पर गर्व है.

स्कूल ने दी सफाई, बच्चों के परिवार वालों ने दी ट्रेनिंगस्कूल के विचारों पर सफाई देती हुई एक रिपोर्ट भी सामने आई थी. इस रिपोर्ट में स्कूल के मीडिया सेक्रेटरी एसएच खद्री ने कहा था, स्टूडेंट्स जिन्होंने इस नाटक में भाग लिया, उन्हें उनके परिवार के लोगों ने ट्रेनिंग दी थी, न कि स्कूल ने. हमारा स्कूल राष्ट्रीय स्तर पर कई सारे देशभक्ति के कार्यक्रमों (patriotic programmes) में शामिल होता है.

बीदर जिले में भाल्की से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) ईश्वर खंद्रे ने भी पुलिस को इसकी ज्यादती के लिए लताड़ा है. उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से देशद्रोह के कानून का गलत इस्तेमाल है. वे लोगों के दिमाग में डर भर देना चाहते हैं. इन छोटे बच्चों ने कुछ भी गलत नहीं किया था. पुलिस बड़े लोगों के निर्देश पर काम कर रही है."

यह भी पढ़ें: CAA-NRC के खिलाफ छात्रों ने किया नाटक, स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर