अपना शहर चुनें

States

दिल्‍ली: टैक्स बढ़ने के बाद गौतम गंभीर का AAP सरकार के 'अर्थशास्त्र' पर तंज, कही यह बात

इससे पहले गौतम गंभीर ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा था कि PPE Kits दे न पाए. मज़दूरों को खाना खिला न पाए. (फाइल फोटो)
इससे पहले गौतम गंभीर ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा था कि PPE Kits दे न पाए. मज़दूरों को खाना खिला न पाए. (फाइल फोटो)

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने AAP सरकार पर तंज कसा है. उन्‍होंने केजरीवाल सरकार को चुनाव के दौरान किए गए वादे भी याद दिलाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार ने कोरोना संकट के कारण पेट्रोल, डीजल और शराब पर टैक्स बढ़ा दिया है. माना जा रहा है कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ है. इस कारण इस तरह का निर्णय लिया गया है, ताकि आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सके. अब इस मुद्दे पर पूर्वी दिल्ली के सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने AAP सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में चुनाव से पहले के अर्थशास्त्र और चुनाव के बाद के दिल्ली सरकार के निर्णय को AAP का बेजोड़ अर्थशास्त्र बताया. उन्होंने कहा, 'चुनाव से पहले सब कुछ मुफ़्त में देंगे (आम आदमी पार्टी), पैसे की कमी नहीं है. दो महीने बाद- दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं हैं.'

गंभीर ने चुनाव के पहले किए वादे और दिल्ली सरकार के अभी लिए निर्णय को AAP का बेजोड़ अर्थशास्त्र कह कर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है.


शराब और पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया टैक्स
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना टैक्‍स लगाने का ऐलान किया था. उसके बाद पेट्रोल और डीजल पर भी टैक्‍स बढ़ा दिया. अब आम लोगों को इसके लिए अपने जेब से ज्‍यादा पैसे खर्च करने होंगे. यहां ऑटो फ्यूल पर लगने वाले VAT को बढ़ाया गया है. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत में 1.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 7.10 रुपये प्रति लीटर की दर से वृद्धि होगी. दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बाद ट्रांसपोर्टरों के संगठन ने इसका विरोध भी किया है.



मनीष सिसोदिया ने कठिन समय बताया
इसके बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया का एक ट्वीट आया. अपने इस ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि जीवन सिर्फ इंद्रधनुषी और आनंददायक ही नहीं होता है. कठिन समय में कठिन समाधान की जरूरत होती है. उन्होंने यह भी लिखा है कि वित्त मंत्री के रूप में यह उनके लिए एक सीख है. माना जा रहा है आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अपने ट्वीट के माध्यम से दिल्ली में बढ़े टैक्स की दरों की तरफ इशारा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में मंत्री के OSD के सरकारी गाड़ी से हो रही थी शराब की तस्करी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज